Euro Cup 2020: एरिक्‍सन की जिंदगी को बचाने वाले सिमन कया, जानिए कैसे बने हीरो


नई दिल्‍ली. यूरो कप (EURO 2021) में फिनलैंड के खिलाफ मैच के दौरान डेनमार्क के मिडफील्डर क्रिस्टियन एरिक्सन (Christian Erikson) मैदान पर अचानक गिर पड़े. उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा और इस घटना ने पूरी दुनिया को हिला दिया. एरिक्सन के लिए हर कोई दुआ कर रहा है. इस हादसे ने डेनमार्क के कप्‍तान सिमन कया को हीरो बना दिया है.

एरिक्‍सन की जिंदगी को बचाने के लिए उनकी तरफ से की गई कोशिश की हर कोई तारीफ कर रहा है. हाफ टाइम से कुछ देर पहले एरिक्‍सन अचानक मैदान पर गिर पड़े. वह फिनलैंड पेनल्‍टी एरिया से दौड़ते आ रहे थे. रेफरी एंथोनी ने तुरंत मदद के लिए बुलाया. एरिक्‍सन के गिरते ही डेनमार्क के कप्‍तान सिमन कया ने उन्‍हें सीपीआर दिया.

उन्‍होंने एरिक्‍सन को सही स्थिति में रखने में कोशिश की और यह सुनिश्चित किया कि वह अपनी जीभ को न निगले, क्‍योंकि ऐसा होने पर एरिक्‍सन को रिवाइव कर पाना काफी मुश्किल हो जाता. डेनमार्क के कप्‍तान ने एरिक्‍सन की पोजीशन सही की.

यह भी पढ़ें: 

मैदान पर एक दिन में 2 दिल दहला देने वाले हादसे, एरिक्‍सन-डू प्‍लेसी अस्‍पताल में, जानें दोनों का हेल्‍थ अपडेट

French Open: बारबरा क्रेजिकोवा बनीं चैंपियन, 40 साल बाद चेक रिपब्लिक को मिला खिताब

मैच के बाद टीम के डॉक्‍टर मॉर्टेन बोसेन ने कहा भी कि एरिक्‍सन को पिच पर लाइफ सेविंग कार्डिक मसाज मिली और अस्‍पताल ले जाने से पहले एरिक्‍सन ने उनसे बात भी की.

डेनमार्क के कप्‍तान ने इसके बाद एरिक्‍सन की डरी हुई पत्‍नी को भी संभाला और इस सबके बाद मैच फिर से शुरू होने पर टीम की कप्‍तानी भी की. भारतीय समयानुसार मैच फिर से रात 12 बजे शुरू हुआ था और फिनलैंड ने 1-0 से मुकाबला जीता.

Tags: Euro Cup 2020, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  8