Divyansh Singh Panwar wins 2 gold medals in national Shooting Championship air rifle events


भोपाल. पूर्व नंबर-1 निशानेबाज दिव्यांश सिंह पंवार (Divyansh Singh Panwar) ने शुक्रवार को एमपी शूटिंग (निशानेबाजी) अकादमी में फाइनल में 250 का शानदार स्कोर बनाकर पुरुष 10 मीटर एयर राइफल राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लगातार 2 खिताब जीत लिए. महाराष्ट्र के रुद्रांश बालासाहेब पाटिल 249.3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे जबकि असम के ह्रदय हजारिका ने 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप प्रतियोगिता की राइफल स्पर्धाओं में 228.2 अंक से कांस्य पदक जीता.

पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रिकॉर्ड 768 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया. राजस्थान के 19 साल के निशानेबाज दिव्यांश पंवार ने 63वीं राष्ट्रीय प्रतियोगिता की तरह जूनियर पुरुष प्रतियोगिता जीतकर दिन में दो खिताब अपने नाम किए. आईएसएसएफ वर्ल्ड कप-2019 के सिल्वर मेडलिस्ट दिव्यांश पंवार ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप के जूनियर फाइनल में 252.2 अंक से पहला स्थान हासिल किया था.

इसे भी देखें, ओलंपिक-2028 से बाहर हो सकते हैं 3 खेल, मुक्केबाजी भी शामिल

रुद्रांश ने 251.2 अंक से इसमें भी रजत पदक जीता. दिल्ली के पार्थ मखिजा 229.9 अंक से तीसरे स्थान पर रहे.  पटियाला में मध्यप्रदेश के आकाश कुशवाहा और प्रगति दुबे ने मिश्रित टीम ट्रैप स्पर्धा जीती. आकाश ने हरियाणा के लक्ष्य श्योराण और प्रगति ने भावना चौधरी को हराया था.

Tags: Indian Shooting Team, Shooting, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  1  =  two