EURO 2020 Round Up:आत्मघाती गोल से फ्रांस से हारा जर्मनी, पुर्तगाल ने दी हंगरी को मात


म्यूनिख/बुडापेस्ट. जर्मन टीम में वापसी करने वाले मैट्स हमेल्स के आत्मघाती गोल की मदद से फ्रांस ने यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप 2020 के मैच में मेजबान को 1-0 से हरा दिया. वहीं, क्रिस्टियानो रोनाल्डो यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए और उनके दो गोल की मदद से पुर्तगाल ने हंगरी को मंगलवार को 3-0 से हरा दिया.

अनुभवी डिफेंडर हमेल्स को इस टूर्नामेंट के लिए जर्मन कोच जोकिम लूव ने टीम में शामिल किया था लेकिन उनकी वापसी यादगार नहीं रही. लुकास हर्नांडेज के क्रॉस को 20वें मिनट में फ्रांस के फॉरवर्ड काइलियान एमबाप्पे तक पहुंचने से रोकने के प्रयास में उन्होंने गेंद गलती से अपने ही नेट में डाल दी. लूव ने हालांकि कहा, मैं उसे दोष नहीं दे सकता. यह बदकिस्मती थी. गेंद बहुत तेज थी और उसे बाहर करना आसान नहीं था.”

दोनों टीमों ने गोल करने के कई प्रयास किए और फ्रांस के दो गोल दूसरे हाफ में आफसाइड करार दिए गए . पहला एमबाप्पे ने और दूसरा करीम बेंजेमा ने किया था. बेंजेमा 2014 विश्व कप क्वार्टर फाइनल में जर्मनी से हारने के बाद फ्रांस के लिए पहला प्रतिस्पर्धी मैच खेल रहे थे. जर्मनी का सामना अब पुर्तगाल से होगा जबकि फ्रांस बुडापेस्ट में हंगरी से खेलेगा.

रिकॉर्डतोड़ रोनाल्डो के दो गोल

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 87वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट पर गोल किया और फिर इंजुरी टाइम में दूसरा गोल दागा. यह पूरी संख्या में दर्शकों के बीच खेला जाने वाला यूरो 2020 का पहला मैच था. पुस्कास एरेना में 67215 दर्शक मौजूद थे, जिनमें से अधिकांश हंगरी के समर्थक थे. हंगरी ही दस मेजबान देशों में अकेला है, जिसने शत प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 87वें मिनट में पेनल्टी स्पॉट पर गोल किया और फिर इंजुरी टाइम में दूसरा गोल दागा. (PIC: AP)

युवेंटस के फॉरवर्ड रोनाल्डो की यह पांचवीं यूरो चैम्पियनशिप है, जिन्होंने 2004 में पहली बार खेला था. उनके माइकल प्लातिनी के समान नौ गोल थे, लेकिन 87वें मिनट में उन्होंने रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 36 वर्ष के रोनाल्डो लगातार पांच यूरो चैम्पियनशिप में गोल करने वाले अकेले खिलाड़ी बन गए. पुर्तगाल के लिए पहला गोल डिफेंडर रफेल गुरेइरो ने तीसरे मिनट में दागा.

Tags: Cristiano Ronaldo, Euro 2020, Euro cup, Euro Cup 2020, Football news, France, Germany, Hungary, Portugal





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  ten  =  one