AUS vs ENG Travis Head hit an explosive hundred in 85 balls sunil Gavaskar Kapil Dev left behind


नई दिल्ली. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs England) के बीच एशेज 2021-22 का पहला टेस्ट ब्रिस्बेन के गाबा में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने दूसरे दिन ताबड़तोड़ शतक जड़ा है. हेड ने 85 गेंदों पर 13 चौके और दो छक्के की मदद से अपने टेस्ट करियर का तीसरा सैकड़ा लगाया. टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से यह 9वां सबसे तेज शतक है. हेड के अलावा डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 94 जबकि मार्नस लाबुशेन ने 74 रनों की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट के नाम हैं जिन्होंने पर्थ में इंग्लैंड के ही खिलाफ 57 गेंदों पर सैकड़ा लगाया. उसके बाद जैक ग्रेगोरी (67 गेंद), डेविड वॉर्नर  (69 गेंद) और मैथ्यू हेडन (84 गेंद) का नंबर आता है. एडम गिलक्रिस्ट ने अपने टेस्ट करियर में 6 बार 100 से कम गेंदों पर शतक लगाया है. वहीं भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने ये कारनामा 7वां बार किया है. महान ऑलराउंडर कपिल देव ने 86 जबकि सुनील गावस्कर ने 94 गेंदों में टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ चुके हैं.

Tags: Ashes 2021-22, Ashes Series, Australia vs England, Cricket news, David warner, Joe Root, Kapil dev, Sunil gavaskar





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty two  ⁄    =  eighty two