Free Video Downloader

Ashes series david warner miss 25th century of test career australia vs england


  ब्रिसबेन. डेविड वॉर्नर (David Warner) ने एशेज सीरीज में शानदार आगाज किया है. वे पहले टेस्ट की पहली पारी में (Ashes Series) 94 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि वे टेस्ट करियर के 25वें शतक से चूक गए. मैच में वॉर्नर काफी भाग्यशाली रहे. वे 17 रन बनाकर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की गेंद पर बोल्ड हो गए थे. लेकिन यह गेंद नोबॉल हो गई थी. मैच में समाचार लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 6 विकेट पर 240 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड ने पहली पारी में 147 रन बनाए थे. इस तरह से मेजबान टीम को 93 रन की बढ़त मिल चुकी है और 4 विकेट शेष हैं.

डेविड वॉर्नर के लिए यह 5वां मौका है, जब वे नोबॉल पर आउट हुए और बड़ा स्कोर बनाया. 2014 में वे भारत के खिलाफ नोबॉल पर आउट हुए थे. तब वे 66 रन पर थे. इसके बाद उन्होंने 145 रन की शानदार पारी खेली थी. 2016 में उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ 81 रन पर जीवनदान मिला और वे 144 रन बनाने में सफल रहे. फिर 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ 99 रन पर बचे और 103 रन बना डाले. 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ एक बार फिर उन्हें 56 रन पर जीवनदान मिला. उन्होंने तब 154 रन बनाए थे. अब वे 94 रन बनाने में सफल रहे.

टेस्ट में रिकॉर्ड दमदार

इस मैच से पहले डेविड वॉर्नर के टेस्ट के रिकॉर्ड को देखें तो वह बेहद शानदार है. वे 86 टेस्ट की 159 पारियों में 48 की औसत से 7311 रन बना चुके थे. 24 शतक और 30 अर्धशतक लगाया था. नाबाद 335 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है. वे वनडे में 18 और टी20 में एक शतक लगा चुके हैं. यानी उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

यह भी पढ़ें: Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे ही दिन इंग्लैंड पर बढ़त हासिल की, डेविड वॉर्नर और लबुशेन अर्धशतक लगाकर डटे

यह भी पढ़ें: केएल राहुल को मिलने जा रही है वनडे टीम की बड़ी जिम्मेदारी, BCCI जल्द कर सकता है ऐलान

ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन घर में शानदार रहा है. ऐसे में उसे हराना आसान नहीं है. सीरीज से पहले कप्तान टिम पैन ने इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह पैट कमिंस (Pat Cummins) को नया कप्तान बनाया गया है. उन्होंने 5 विकेट लेकर शानदार आगाज किया है.

Tags: Ashes, Ashes Series, Australia, Australia vs England, Cricket news, David warner, Joe Root, Pat cummins





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

90  ⁄  nine  =