Ashes AUS vs ENG Ben Stokes suffers knee injury medical staff to assess him overnight


नई दिल्ली. इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को गुरुवार (9 दिसंबर) को ब्रिस्बेन के गाबा में पहले एशेज (Ashes Series) टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गई है. स्टोक्स को पहले टेस्ट के 29वें ओवर के दौरान चोट लग गई, जब वह एक गेंद का पीछा करते हुए बाउंड्री तक जा रहे थे. रात भर मेडिकल स्टाफ की टीम द्वारा उसका आकलन किया जाएगा, क्योंकि उन्हें पूरे दिन संघर्ष करते हुए साफ तौर पर देखा गया था. इस चोट के कारण स्टोक्स ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर सके. इस वजह से इंग्लैंड की टीम मुश्किल में साफतौर पर नजर आ रही थी.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच जॉन लुईस ने कहा, ”जाहिर है बेन ने आज मैदान पर खुद को चोट पहुंचाई है इसलिए दिन के अंत में पूरी गति से गेंदबाजी नहीं की. हमारे डॉक्टर रात भर उनका आकलन करेंगे और देखेंगे कि वह कैसे हैं.” अब शुक्रवार को मैच के तीसरे दिन ही फैसला हो पाएगा कि स्टोक्स मैदान पर उतरते हैं या नहीं. बेन ने मैच के दूसरे दिन यानी गुरुवार को सिर्फ 9 ओवर की गेंदबाजी की और 50 रन दिए. स्टोक्स ने इस मैच में काफी नो बॉल फेंकी. ऑस्ट्रेलिया के एशेज प्रसारक चैनल 7 ने खुलासा किया कि स्टोक्स ने 14 बार अपना पांव क्रीज से आगे रखा था, लेकिन केवल दो बार ही नो बॉल दी गई.

Vijay Hazare Trophy: महेंद्र सिंह धोनी ने जिसे तराशा, उसने कप्तानी मिलते ही 48 घंटे में ठोका दूसरा शतक

टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए लुईस ने कहा कि टीम एक बार फिर से उठेगी और एशेज के तीसरे दिन प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह तैयार होगी. जॉन लुईस ने आगे कहा, ”हमारी तैयारी ने शायद पिछले सत्र में एक भूमिका निभाई थी, लेकिन यह वही है जो दोनों पक्षों के लिए समान है. हमारी टीम हार मानने वालों में से नहीं है. हम कल फिर सामना करेंगे.

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से क्यों हटाया गया ? सौरव गांगुली ने किया खुलासा

मैच की बात करें तो ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर ने क्रमश: 112 और 94 रनों की पारी खेली, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को गाबा, ब्रिस्बेन में चल रहे पहले एशेज टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के खिलाफ 196 रन की बढ़त बना ली है. स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 343/7 था और मेजबान टीम ने 196 रनों की बढ़त बना ली थी. हेड (112*) और मिशेल स्टार्क (10*) फिलहाल क्रीज पर नाबाद हैं.

Tags: Ashes, Ashes Series, AUS vs ENG, Australia vs England, Ben stokes, Cricket news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventy two  ⁄    =  twelve