Free Video Downloader

फ्रेंच ओपन के रनरअप Stefanos Tsitsipas पहले ही दौर से बाहर, सालभर बाद हुई दर्शकों की वापसी wimbledon-2021 Stefanos Tsitsipas Knocked out novak djokovic reach second round – News18 हिंदी


नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण पिछले साल स्थगित हुए विम्बलडन (Wimbledon 2021) की वापसी के साथ स्टेडियम में प्रशंसकों की भी वापसी हुई. आयोजकों ने शुरुआत में सीमित संख्या में दर्शकों को अनुमति दी है, लेकिन उनकी योजना दो सप्ताह बाद होने वाले पुरुष और महिला एकल के फाइनल में सेंटर कोर्ट की क्षमता के मुताबिक 15 हजार दर्शकों को आने की अनुमति देने की है.

पहले दिन के मैच बारिश के कारण बाधित रहे, हालांकि नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने पहले दौर में जीत दर्ज की. पहले दिन खेल साढ़े चार घंटे देरी से शुरू हुआ और एक दर्जन से अधिक मैच स्थगित करने पड़े. रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 20वें ग्रैंडस्लैम खिताब और छठे विम्बलडन से एक खिताब दूर जोकोविच ने 19 वर्ष के वाइल्ड कार्डधार जैक ड्रेपर को 4- 6, 6-1, 6 -2, 6 -2 से हराया.

सिटसिपास उलटफेर का शिकार

जोकोविच ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन और फ्रेंच ओपन जीता है. फ्रेंच ओपन फाइनल में दो सेट गंवाने के बाद उन्होंने स्टेफानोस सिटसिपास को हराया था. तीसरी रैंकिंग वाले सिटसिपास पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गए जिन्हें 57वीं रैंकिंग वाले अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने 6- 4, 6 -4, 6- 3 से मात दी.

यह भी पढ़ें : 

Euro 2020: स्‍पेन-क्रोएशिया के मुकाबले में दागे गए दे दनादन 8 गोल, वर्ल्‍ड कप रनरअप को मिली करारी शिकस्‍त

ओलंपिक भाला फेंक चैंपियन थॉमस रोहलर चोट के कारण टोक्यो गेम्स से हटे

महिला वर्ग में पहले दिन खत्म हुए मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त एरिना सबालेंका ने क्वालीफायर मोनिका निकुलेस्कू को 6- 1, 6- 4 से हराया. वर्ष 2017 की चैम्पियन गारबाइन मुगुरूजा , 23वीं रैकिंग वाली मेडिसन की और 32वीं रैंकिंग वाली एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा भी अगले दौर में पहुंच गई.

Tags: Novak Djokovic, Sports news, Stefanos Tsitsipas, Tennis, Wimbledon 2021





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  1  =  eight