Free Video Downloader

पैट्रिक चिक ने 49.7 मीटर की दूरी से दागा करिश्माई गोल, चेक रिपब्लिक की जीत-Euro cup 2020 Patric Schick scored 2 goals Czech Republic beat Scotland – News18 हिंदी


नई दिल्ली. पैट्रिक चिक (Patric Schick) के दो गोल की बदौलत चेक रिपब्लिक ने यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट के ग्रुप डी मैच में सोमवार को यहां स्कॉटलैंड को 2-0 से शिकस्त दी. पैट्रिक ने 42वें और 52वें मिनट में गोल दागे. बायर्न लीवरक्यूसेन के इस खिलाड़ी का दूसरा गोल दर्शनीय रहा. स्कॉटलैंड ने चेक रिपब्लिक के गोल पर हमला किया लेकिन गेंद से कब्जा खो दिया जो पैट्रिक के पास पहुंची. पैट्रिक ने देखा कि विरोधी टीम के गोलकीपर डेविड मार्शल अपनी जगह पर नहीं है. चेक रिपब्लिक के खिलाड़ी ने इसका फायदा उठाकर लंबी दूरी से ही दनदनाता हुआ शॉट मारा जो गोल में चला गया. मार्शल ने पीछे मुड़कर दौड़ते हुए गेंद को गोल में जाने से रोकने का प्रयास किया लेकिन उनके हाथ नाकामी लगी.

यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने कहा है कि 49.7 मीटर की दूरी से किया गया यह गोल टूर्नामेंट का सबसे लंबी दूरी से किया गया गोल है. पिछला रिकॉर्ड जर्मनी के मिडफील्डर तोरस्तेन फ्रिंग्स के नाम पर था जिन्होंने यूरो 2004 में 38.6 मीटर की दूरी से गोल किया था.

पैट्रिक ने इससे पूर्व पहले हाफ में व्लादिमीर कोफाल के क्रॉस पर हैडर से गोल दागकर चेक रिपब्लिक को बढ़त दिलाई थी. पैट्रिक चेक रिपब्लिक की ओर से 27 मैचों में 13 गोल कर चुके हैं.

इस जीत से चेक रिपब्लिक की टीम एक मैच में तीन अंक के साथ ग्रुप डी में टॉप पर है. इंग्लैंड के भी तीन अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण चेक रिपब्लिक शीर्ष पर है. स्कॉटलैंड खाता खोले बिना अंतिम स्थान चल रहा है. क्रोएशिया तीसरे नंबर पर है.

Tags: Euro 2020, Euro Cup 2020, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20  ⁄  five  =