नीदरलैंड पहुंचा अंतिम 16 में, यूक्रेन और बेल्जियम को भी मिली जीत – News18 हिंदी


एम्सटरडम/बुकारेस्ट. दो गोल से बढ़त बनाने के बाद उसे कायम रखते हुए नीदरलैंड ने यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप के मैच में आस्ट्रिया को 2-0 से हराकर अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया. आंद्रेई यारमोलेंको और रोमन यारेमचुक के गोलों की मदद से यूक्रेन ने गुरुवार उत्तरी मैसेडोनिया को 2-1 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप में पहली जीत दर्ज की. वहीं, दुनिया की नंबर 1 टीम बेल्जियम ने भी अपना लगातार दूसरा मैच जीता.

नीदरलैंड के लिए मेंफिस डिपे और डेंजेल डमफ्राइज ने दोनों हाफ में एक एक गोल किया. डिपे ने 11वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला जो 66 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका 27वां गोल था. वहीं डमफ्राइज ने 67वें मिनट में गोल दागा. उन्होंने उक्रेन के खिलाफ पहले मैच में भी गोल किया था. नीदरलैंड सात साल में पहला बड़ा टूर्नामेंट खेल रहा है और एक मैच बाकी रहते अंतिम 16 में पहुंच गया है. उसने 1988 में यूरो चैम्पियनशिप जीती थी और 2014 विश्व कप में तीसरे स्थान पर रहा था. अन्य ग्रुप मैच में उक्रेन ने उत्तरी मेसिडोनिया को 2.1 से हराया. अब नीदरलैंड का सामना उत्तरी मेसिडोनिया से होगा जबकि आस्ट्रिया की टीम उक्रेन से खेलेगी.

उत्तरी मैसेडोनिया को हराकर यूक्रेन ने यूरो 2020 में पहली जीत दर्ज की

फारवर्ड यारमोलेंको ने 29वें जबकि यारेमचुक 34वें मिनट में गोल दागा. उत्तरी मैसेडोनिया की आरे से एकमात्र गोल एज्गजान एलियोस्की ने 57वें मिनट में किया. यूक्रेन की ओर से यारमोलेंको और यारेमचुक ने रविवार को यूरो 2020 के पहले मुकाबले में भी नीदरलैंड के खिलाफ गोल दागे थे लेकिन टीम को 2-3 से हार झेलनी पड़ी थी. यारेमोलेंको ने कॉर्नर से ओलेक्सांद्र कारावाएव की फ्लिक पर गोलमुख के करीब से गोल दागा. यारमोलेंको ने इसके पांच मिनट बाद दायें छोर से मूव बनाया और उनके पास पर यारेमचुक ने गोलकीपर स्टोल दिमित्रेवस्की को छकाकर गोल दागा और यूक्रेन की बढ़त दोगुनी की.

यूक्रेन के ग्रुप सी में तीन अंक हैं (PIC: AP)

नीदरलैंड के खिलाफ भी इन दोनों खिलाड़ियों ने चार मिनट के भीतर दो गोल दागे थे. यारमोलेंको और यारेमचुक ने कोच आंद्रेई शेवचेनको के यूरोपीय चैंपियनशिप में यूक्रेन की ओर से दो गोल दागने के रिकॉर्ड की बराबरी की. शेवचेनको ने अपने गोल यूरो 2012 की सहमेजाबनी करते हुए स्वीडन के खिलाफ 2-1 की जीत के दौरान दागे थे. इस महाद्वीपीय टूर्नामेंट में यह यूक्रेन की पिछली एकमात्र जीत थी. एलियोस्की ने पेनल्टी पर गोलकीपर जॉर्जेई बुशचेन से रिबाउंड होकर आई गेंद को गोल में पहुंचाया. यूक्रेन के ग्रुप सी में तीन अंक हैं जबकि उत्तरी मैसेडोनिया ने अभी खाता नहीं खोला है और उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

बेल्जियम ने डेनमार्क को हराया

दुनिया की नंबर 1 टीम बेल्जियम ने भी अपना लगातार दूसरा मैच जीता. डेनमार्क ने दूसरे ही मिनट में गोल दाग बढ़त बना ली थी और पहले हाफ में वो 1-0 से आगे रही. यूसुफ पॉलसेन के गोल ने बेल्जियम को दबाव में डाल दिया था लेकिन दूसरे हाफ में नंबर 1 टीम ने जबर्दस्त वापसी की. हैजार्ड ने 54वें मिनट में गोल दाग बेल्जियम को 1-1 से बराबरी पर ला खड़ा किया.

दुनिया की नंबर 1 टीम बेल्जियम ने भी अपना लगातार दूसरा मैच जीता (PIC: AP)

इसके बाद 70 में मिनट में केविन ब्रूइन ने गोल दाग बेल्जियम को 1 गोल से आगे कर दिया. इस जीत के साथ बेल्जियम 6 अंकों के साथ पहले नंबर पर है. रूस 3 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. फिनलैंड तीसरे और डेनमार्क अपने दोनों मैच गंवाकर चौथे नंबर पर है.

Tags: Belgium, Euro 2020, Euro cup, Euro Cup 2020, European Football Championship, Netherlands, Ukraine





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  9