…तो यूरो 2020 का फाइनल लंदन में नहीं होगा? UEFA का प्लान बी तैयार


नई दिल्ली. यूरो 2020 के फाइनल पर भी कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. टूर्नामेंट का फाइनल लंदन के वेम्बली स्टेडियम में होना है. लेकिन यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (UEFA) ने इस मुकाबले के लिए वैकल्पिक प्लान तैयार किया है. दरअसल, ब्रिटेन में अभी बाहर से आने वाले लोगों को अनिवार्य रूप से 10 दिन के लिए क्वारंटीन होने का नियम लागू है. यूईएफए ने ब्रिटेन सरकार से इस नियम में ढील देने की छूट मांगी है. गर ऐसा नहीं हो पाता है, तो फिर यूरो कप का फाइनल किसी और शहर में कराया जा सकता है.

यूईएफए ने एक बयान जारी कर कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट में हमेशा से वैकल्पिक प्लान होते हैं. लेकिन हम आश्वस्त हैं कि टूर्नामेंट का आखिरी हफ्ते लंदन में होगा. हम ब्रिटेन की सरकार के दबाव को समझ सकते हैं. हमें पूरी उम्मीद है कि ब्रिटिश सरकार से हमारी बातचीत संतोषजनक निष्कर्ष पर पहुंचेगी और उम्मीद है कि वेम्बली स्टेडियम में होने वाले नॉक आउट मैच के दौरान 50 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाजत दी जाएगी.

यूईएफए ने कहा कि ब्रिटेन सरकार से बातचीत का दायरा इस बात पर केंद्रित है कि दूसरे देशों के दर्शकों को इंग्लैंड आने दिया जाएगा. लेकिन उनकी टेस्टिंग के खास इंतजाम किए जाएं और उन्हें बायो-बबल में रखा जाए. इसके अलावा उनकी आवाजाही भी प्रतिबंधित रहे.

लंदन में सेमीफाइनल और फाइनल होना है

बता दें कि ब्रिटेन में 21 जून से कोरोना को लेकर लागू की गई सभी पाबंदियों को हटाने की तैयारी थी. लेकिन देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए सरकार ने फिलहाल इसे टाल दिया है. बता दें कि यूरो कप के दो प्री-क्वार्टर फाइनल, दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला लंदन के वेम्बली स्टेडियम में ही खेला जाना है. टूर्नामेंट के 60 साल के इतिहास में पहली बार टूर्नामेंट के मुकाबले 12 अलग-अलग शहरों में हो रहे हैं.

बुडापेस्ट में हो सकता है यूरो कप का फाइनल

इस बीच, टाइम्स अखबार ने शुक्रवार को बताया कि अगर वेम्बली में बाहर से आने वाले दर्शकों को एंट्री नहीं मिलती है, तो बुडापेस्ट को फाइनल के वैकल्पिक वेन्यू पर विचार किया जा रहा है. हालांकि, टूर्नामेंट के आखिरी फेज में अगर यूईएफए फाइनल का वेन्यू बदलता है, तो ये वाकई हैरान करने वाला फैसला होगा. बुडापेस्ट ने यूरो 2020 के चार मैच खेले जाने हैं और यहां स्टेडियम में दर्शकों को आने की इजाजत है. हालांकि, इसके लिए उन्हें कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होती है. साथ ही वैक्सीनेशनल का सबूत देना होता है.

Tags: Euro 2020, Euro Cup 2020, Euro cup 2021, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  six  =  one