डॉक्टर का खुलासा, एरिक्सन की हो गई थी ‘मौत’, जानें फिर कैसे यमराज से छीन लाए जान euro-cup 2020 Denmark Team Doctor said that Christian Eriksen was gone but We got him back – News18 हिंदी


कोपेनहेगन. यूरो कप (Euro Cup 2020) के एक मैच के दौरान डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन (christian eriksen) के साथ हुए हादसे ने पूरी दुनिया को हिला के रख दिया. फिनलैंड के खिलाफ यूरो 2020 के मैच के दौरान मैदान पर एरिक्सन मैच के दौरान मैदान पर गिर पड़े. इसके बाद मेडिकल इमरजेंसी को देखते हुए मैच को सस्पेंड कर दिया गया था. एरिक्‍सन को मैदान पर ही सीपीआर दिया गया.

मैदान पर एरिक्‍सन की टीम के साथी खिलाड़ी रोते दिखे थे.एरिक्सन कोरोना वायरस महामारी से खेल के प्रभावित होने के बाद एक साल के अंदर अपना 66वां प्रतिस्पर्धी मुकाबला खेल रहे थे. डेनमार्क की टीम के डॉक्टर मोर्टेन बोएसेन ने रविवार को कहा कि मैच के दौरान शनिवार को क्रिस्टियन एरिक्सन के दिल ने धड़कना बंद कर दिया था और बाद में डेफिब्रिलेटर (एक उपकरण) की सहायता से उन्हें उबारा गया.

 एरिक्सन की हालत स्थिर 

टीम डॉक्टर बोएसेन ने कहा कि वह चले गए थे. और हमने उनके दिल को दोबारा धड़काया. यह दिल का दौरा था. बोएसेन की अगुआई में ही मैदान पर एरिक्सन का उपचार किया गया. उन्होंने कहा कि हम कितने करीब थे? मुझे नहीं पता. हम उन्‍हें वापस ले आए. यह काफी तेजी से किया गया.

यह भी पढ़ें : 

French Open : जोकोविच बने फ्रेंच ओपन चैंपियन, ओपन एरा में चारों ग्रैंडस्लैम दो बार जीतने वाले पहले खिलाड़ी

सुरेश रैना का दावा- ग्रेग चैपल गलत नहीं थे क्योंकि उनका इरादा भारत को मजबूत बनाने का था, लेकिन…

टीम के अधिकारियों ने बताया कि कोपेनहेगन के अस्पताल में अब एरिक्सन की हालत स्थिर है और रविवार को उन्होंने वीडियो लिंक के जरिए टीम के अपने साथियों के साथ बात की. बोएसेन ने कहा कि मैं हृदय का डॉक्टर नहीं हूं इसलिए ऐसा क्यों हुआ और बाकी विस्तृत जानकारी का काम विशेषज्ञों पर छोड़ देता हूं.

Tags: Euro 2020, Euro cup, Euro Cup 2020, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty eight  ⁄  fourteen  =