क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिलाई पुर्तगाल को जीत, दागे 2 गोल/Euro 2020 Portugal beat hungary 3-0 in their first match Cristiano Ronaldo – News18 हिंदी


बुडापेस्ट. डिफेंडिंग चैंपियन पुर्तगातल ने यूरो कप 2020 में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने ग्रुप-एफ के अपने पहले मुकाबले में हंगरी को 3-0 से हराया. हाफ टाइम तक दोनों ही टीमें गोल नहीं कर सकी थीं. मैच के 84वें, 87वें और अतिरिक्त समय में गोल की मदद से पुर्तगाल ने जीत हासिल की. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो गोल किए. उन्होंने टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड भी बना लिया है. टीम की यह हंगरी पर ओवरऑल 10वीं जीत है. 2016 में दोनों के बीच खेला गया मुकाबला 3-3 से बराबर रहा था.

पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो का यह 5वां यूरो कप टूर्नामेंट है. वे ऐसा करने वाले पहले फुटबॉलर हैं. दूसरे हाफ में हंगरी और पुर्तगाल के बीच अच्छी भिड़ंत देखने को मिली. रोनाल्डो, जोटा और ब्रूनो फर्नांडिस को रोकने में हंगरी के डिफेंडर्स ने शानदार काम किया. 84वें मिनट में गुरेरा ने गोल करके पुर्तगाल को 1-0 की बढ़त दिलाई.

8 मिनट में किए तीन गोल

इसके बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 87वें मिनट में पेनल्टी पर और 92वें मिनट में गोल करके टीम को 3-0 की अजेय बढ़त दिलाई. रोनाल्डो के यूरो कप में कुल 11 गोल हो गए हैं. वे टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले फ्रांस के माइलक प्लातिनी और रोनाल्डो संयुक्त रूप से 9-9 गोल के साथ टॉप पर थे.

मेजर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत

पुर्तगाल की टीम यूरो कप के पिछले 6 सीजन में नॉकआउट राउंड में पहुंचने वाली इकलौती टीम है. हंगरी के खिलाफ पुर्तगाल का यह 14वां मैच था. इसमें से 10 में टीम को जीत मिली है, जबकि 4 मैच ड्रॉ रहे. हंगरी की टीम कभी भी पुर्तगाल को नहीं हरा सकी है. मेजर टूर्नामेंट में यह उनका तीसरा मुकाला था. 1966 वर्ल्ड कप में पुर्तगाल ने हंगरी के खिलाफ 3-1 से मात दी थी. वहीं, 2016 यूरो कप में दोनों के बीच मैच 3-3 से ड्रॉ रहा था.

Tags: Cristiano Ronaldo, Euro 2020, Euro Cup 2020, Football, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

56  ⁄    =  eight