Free Video Downloader

Indian hockey player Covid 19 positive match against Korea cancelled


डोंगहे (दक्षिण कोरिया). एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा ले रही भारतीय महिला हॉकी टीम की एक सदस्य कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाई गई है, जिसके कारण मेजबान और गत चैम्पियन कोरिया के खिलाफ बुधवार को होने वाला उसका मैच रद्द कर दिया गया. एशियाई हॉकी महासंघ (एएचएफ) का इस मामले अभी बयान आना बाकी है, लेकिन हॉकी इंडिया के एक सूत्र ने पुष्टि की कि एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आया है. एएचएफ के बयान से टूर्नामेंट में भारत की भागीदारी पर स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है.

सूत्र ने पीटीआई से कहा, ”हां, एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आया है और इसलिए कोरिया के खिलाफ आज का मैच रद्द कर दिया गया है. इस मामले में एएचएफ आगे बयान जारी करेगा.” महामारी ने मंगलवार को ही टूर्नामेंट को प्रभावित कर दिया था जब भारत का मलेशिया के खिलाफ दूसरा मैच कोविड से जुड़े मुद्दों के कारण रद्द कर दिया गया था.

मलेशिया को प्रतियोगिता के कम से कम पहले दो दिन बाहर रहना पड़ा, क्योंकि उसकी एक खिलाड़ी नूरुल फ़ैज़ाह शफ़ीक़ाह ख़लीम का दक्षिण कोरिया पहुंचने पर किया गया कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया था. सूत्रों के अनुसार मलेशिया की तरह भारतीय दल को भी एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद पृथकवास पर रहना पड़ सकता है.

पिछली बार के उप विजेता भारत ने इससे पहले थाईलैंड को 13-0 से करारी शिकस्त दी थी जिसमें ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर ने पांच गोल किए थे.भारत अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ की महिला रैंकिंग में नौवें स्थान पर है और इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीम है.

महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पहले 2020 में किया जाना था, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसे कई बार स्थगित करना पड़ा था.

Tags: Asian Champions Trophy, COVID 19, Hockey, India, Korea





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twelve  ⁄    =  three