Free Video Downloader

Ind vs sa vvs laxman points out India major area of concern ahead of SA Test series says its almost like pattern – IND vs SA: लक्ष्मण ने बताई टीम इंडिया के बल्लेबाजों की कमजोरी, बोले


नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका के दौरे (India vs South Africa) से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम के लिए चिंता का एक प्रमुख क्षेत्र बताते हुए भारत की बल्लेबाजी को आगाह किया है. वीवीएस लक्ष्मण ने मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद टीम इंडिया के बल्लेबाजों के एक प्रमुख पहलू पर चिंता व्यक्त की है. लक्ष्मण ने कहा कि ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज सेट होने के बाद अपने विकेट फेंक रहे हैं और यह अब एक पैटर्न बन गया है.

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘फॉलो द ब्लूज़’ पर लक्ष्मण ने कहा कि चाहे कानपुर टेस्ट की पहली पारी में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) हों या मुंबई में दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और शुभमन गिल (Shubman Gill), सभी अच्छी शुरुआत करने के बाद आउट हो गए. उन्होंने कहा, ”यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वही गलतियां न दोहराएं. हमने देखा कि कानपुर में अजिंक्य रहाणे कैसे आउट हुए, पुजारा कानपुर के साथ-साथ मुंबई में भी आउट हुए, तो यह लगभग एक पैटर्न की तरह है, जो विकसित हो रहा है. यहां तक ​​कि शुभमन गिल ने भी सेट होने के बाद अपना विकेट गंवा दिया. इसलिए मेरा मानना ​​है कि यह उस शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने के बारे में है, जो बहुत महत्वपूर्ण है.”
विराट कोहली काे मिली आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने की सजा, शास्त्री के जाते ही बीसीसीआई ने छीन ली कप्तानी

बल्लेबाजों को क्रीज पर बिताना होगा समय
47 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरा आने वाला है और भारत केवल पांच शुद्ध बल्लेबाजों के साथ खेलता है. बल्लेबाजों को एक बार सेट होने के बाद इसे गिनना होगा और क्रीज पर कुछ समय बिताना होगा. उन्होंने कहा, ”वैसे भी, भारत पांच वास्तविक बल्लेबाजों के साथ खेलता है, फिर आपके पास रवींद्र जडेजा के रूप में एक ऑलराउंडर है, फिर आपके पास एक विकेटकीपर-बल्लेबाज है, इसलिए शीर्ष पांच बल्लेबाजों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वे क्रीज पर समय बिताएं.”

एक ही गलती बार-बार दोहरा रहे बल्लेबाज
यहां आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का चयन हो गया है. रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, अक्षर पटेल और राहुल चाहर चोटों के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे और वर्तमान में रिहैबलिटेशन के दौर से गुजर रहे हैं. लक्ष्मण ने आगे कहा, ”कहीं न कहीं मुझे लगता है कि वे गलतियों को दोहरा रहे हैं और सेट होने के बाद अपने विकेट फेंक रहे हैं, जो आप नहीं कर सकते. यदि आप अच्छी टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं और खासकर यदि आप दक्षिण अफ्रीका में एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में सीरीज जीतना चाहते हैं. तो आपको फायर करना होगा.”

Vijay Hazare Trophy: IPL टीम ने 4 करोड़ में रिटेन किया, लेकिन पहले ही मैच में साबित हुआ फिसड्डी

रहाणे के लिए दक्षिण अफ्रीका आखिरी मौका?
बता दें कि अजिंक्य रहाणे बतौर बल्लेबाज भी पिछले दो साल में कामयाब नहीं रहे हैं और उनकी उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत की जीत में शतक जड़ना ही रही. उस सीरीज के बाद उनका फॉर्म लगातार गिरता गया और इस साल 12 टेस्ट में उनका औसत 20 से भी कम रहा. उनके टीम में बने रहने का एक कारण यह भी हो सकता है कि नए कोच राहुल द्रविड़ उन्हें एक आखिरी मौका देना चाहते होंगे, जो दक्षिण अफ्रीका का दौरा होगा.

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा , मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज.

स्टैंड बॉय खिलाड़ी: नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, दीपक चाहर, अरजान नागसवाला.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Virat Kohli, Vvs laxman





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty  ⁄    =  five