Hanuma vihari 3rd consecutive fifty against south africa a Ready to replace ajinkya Rahane


नई दिल्ली. भारतीय बल्लेबाज हनुमा विहारी दक्षिण अफ्रीका (IND A SA A) के दौरे पर धमाल मचा रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ विहारी ने लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा. इस बल्लेबाज को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नजरअंदाज किया गया था. अब विहारी ने बल्ले से चयनकर्ताओं को जवाब दे दिया है. भारतीय टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका (India Tour Of South Africa) का दौरा करने वाली है. हनुमा विहारी की टेस्ट टीम में वापसी तय मानी जा रही है. न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में उनके नहीं चुने जाने पर कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने सवाल उठाए थे. विहारी भी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की तरह मध्य क्रम के बल्लेबाज हैं. विहारी के फॉर्म को देखते हुए उन्हें कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अंतिम एकादश में भी शामिल कर सकते हैं.

हनुमा विहारी का करियर
हनुमा विहारी ने 96 फर्स्ट क्लास मैचों में 55 की औसत से 7401 रन बनाए हैं. उनके नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 21 शतक और 39 अर्धशतक है. विहारी तिहरा शतक भी जड़ चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद विहारी को साल 2018 में इंडियन टीम से बुलावा आया और इंग्लैंड दौरे पर उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया. विहारी ने भारत के लिए 12 टेस्ट खेले हैं और 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में इस बल्लेबाज ने एक शतक और चार अर्धशतक लगाया है.

मैच की बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन  और विहारी के अर्धशतकों से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ तीसरे अनधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन मंगलवार को छह विकेट पर 229 रन बना लिये. दक्षिण अफ्रीका ए ने पहली पारी में 268 रन बनाये थे. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर किशन 141 गेंद में 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 86 रन बनाकर खेल रहे थे. विहारी ने 170 गेंद में 63 रन बना लिये हैं जिनमें छह चौके और एक छक्का शामिल है. इनके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन ने 28 और सरफराज खान ने 14 रन बनाये.

ON This Day: वीरेंद्र सहवाग वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे, डबल सेंचुरी से तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ  पांच और देवदत्त पडीक्कल आठ रन बनाकर आउट हो गए. इससे पहले कल के स्कोर सात विकेट पर 249 रन से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए अपने स्कोर में 19 रन ही जोड़ सकी. भारत के लिये तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने 45 रन देकर चार विकेट लिये जबकि नवदीप सैनी को तीन विकेट मिले.

Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, Hanuma vihari, India vs South Africa





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  1  =  seven