footballer sunil chhetri extends contract with bengaluru fc for 2 years – News18 हिंदी


बेंगलुरू. भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने बेंगलुरू एफसी के साथ अपना करार दो साल के लिए बढ़ा दिया है और वह इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की इस टीम के साथ 2023 तक बने रहेंगे. छेत्री 2013 में बेंगलुरू क्लब से जुड़े थे और नए अनुबंध के बाद वह क्लब के साथ 10वें सत्र तक जुड़े रहेंगे. इस स्टार फुटबॉलर ने अब तक क्लब की तरफ से आठ सत्रों में 203 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 101 गोल किए हैं.

36 साल का यह खिलाड़ी 2013 में क्लब की स्थापना के बाद से ही उसकी कमान संभाल रहा है और उन्होंने सभी आठ सत्रों में बेंगलुरू की तरफ से सर्वाधिक गोल किए. छेत्री ने कहा, ‘मैं बेंगलुरू एफसी के साथ दो अन्य साल के लिए अनुबंध बढ़ाकर वास्तव में खुश हूं. यह शहर अब मेरे लिए घर जैसा है और इस क्लब के सदस्य मेरे लिए परिवार की तरह हैं. ऐसा लगता है जैसे मैंने कल ही पहली बार क्लब के साथ अनुबंध किया हो और अब तक का सफर खूबसूरत रहा है.’

छह बार एआईएफएफ (अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ) के वर्ष के खिलाड़ी चुने गए छेत्री की अगुवाई में बेंगलुरू एफसी ने 2013 में आई लीग खिताब जीता था. इसके बाद क्लब ने पांच अन्य ट्रॉफियां जीतीं जिनमें फेडरेशन कप (2015, 2017), इंडियन सुपर लीग (2018, 2019) और सुपर कप (2018) शामिल है.

Tags: Bengaluru, Football news, Sports news, Sunil chhetri, Sunil Chhetri Records





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty three  ⁄  nine  =