Free Video Downloader

7 time champion Serena Williams wont play Australian Open


मेलबर्न. ऑस्ट्रेलियाई ओपन की प्रविष्टियों में सेरेना विलियम्स का नाम गायब होने के बाद उन्होंने खुद इस बात पुष्टि कर दी है कि वह साल का पहला ग्रैंडस्लैम नहीं खेलेंगी. सेरेना ने चोट के कारण विम्बलडन के पहले दौर से बाहर होने के बाद से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है. वह रैंकिंग में खिसककर 41वें स्थान पर आ गई हैं. उन्होंने 23वां ग्रैंडस्लैम 2017 में ऑस्ट्रेलिया ओपन के रूप में ही जीता था. इस साल नाओमी ओसाका ने उन्हें सेमीफाइनल में सीधे सेटों में हराया.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन की वेबसाइट पर बुधवार को कहा कि सात बार की महिला एकल चैम्पियन सेरेना अपनी मेडिकल टीम की सलाह पर ऑस्ट्रेलियाई ओपन नहीं खेलेंगी. सेरेना ने कहा, ”यह आसान फैसला नहीं था लेकिन मुझे पता है कि मैं खेलने के लिए फिट नहीं हूं. मुझे मेलबर्न में खेलने का इंतजार रहता है. मुझे इसकी कमी खलेगी लेकिन उम्मीद करती हूं कि जल्दी ही वापसी करूंगी.”

नोवाक जोकोविच पुरुषों की प्रवेश सूची में नंबर एक खिलाड़ी के रूप में सूचीबद्ध हैं, जिससे संकेत मिलते हैं कि वह सभी खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए कोविड-19 के पूर्ण टीकाकरण के ऑस्ट्रेलिया के कड़े नियमों के बावजूद 17 नवंबर से मेलबर्न पार्क में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में खेलेंगे.

जोकोविच ने हाल के महीनों में टीकाकरण की अपनी स्थिति पर टिप्पणी नहीं की थी हालांकि उन्हें एक जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाले एटीपी कप के लिए सर्बिया की टीम में शामिल किया गया है. बता दें कि इससे पहले यूएस ओपन 2019 की चैंपियन बियांका आंद्रीस्कू ने भी कहा था कि टेनिस से मानसिक अवकाश लेंगी और ऑस्ट्रेलियाई ओपन सहित अगले सत्र के शुरू में होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग नहीं लेगी. कनाडा की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी ने ट्विटर पर लिखा था कि वह कोविड-19 के कारण कई सप्ताह तक क्वारंटीन पर रही है, जिसने उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से प्रभावित किया है. उन्होंने कहा कि उनकी दादी कोरोना वायरस के कारण कई सप्ताह तक अस्पताल के आपात चिकित्सा कक्ष में रही जिसका उन पर गहरा असर पड़ा है.

आंद्रीस्कू ने कहा, ”कई ऐसे दिन भी गुजरे जब मुझे खुद का होने का अहसास नहीं होता था विशेषकर अभ्यास और मैच खेलने के दौरान. मुझे ऐसा लगता था कि जैसे सारी दुनिया का बोझ मेरे कंधों पर है.”उन्होंने कहा, ”मैं कोर्ट के बाहर चल रही चीजों से खुद को अलग नहीं कर पाई. मैं बेहद उदास थी और मेरे अंदर उथल पुथल चल रही थी. इसका मुझ पर गहरा प्रभाव पड़ा.”

आंद्रीस्कू इस तरह से उन पेशेवर टेनिस खिलाड़ियों में शामिल हो गई हैं, जिन्होंने मानसिक रूप से तैयार होने के लिए कुछ समय तक स्वयं को प्रतियोगिताओं से दूर रखा. इनमें विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और चार बार की ग्रैंडस्लैम विजेता नाओमी ओसाका भी शामिल है. ओसाका मई में फ्रेंच ओपन से हट गई थी और इसके बाद सितंबर में यूएस ओपन के पहले दौर में बाहर होने के बाद वह सत्र की बाकी प्रतियोगिताओं में नहीं खेली.

आंद्रीस्कू तब 19 साल की थी जब दो साल पहले उन्होंने फाइनल में अपनी आदर्श खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर यूएस ओपन का खिताब जीता था. इसके बाद वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ चौथी रैंकिंग पर भी पहुंची थी.

Tags: 7 time champion Serena Williams wont play Australian Open





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirty five  ⁄    =  five