कीवी पेसर ने भारत की जीत पर कसा तंज, बधाई के साथ मारा ताना – News18 हिंदी


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जिम्मी नीशम ट्विटर पर अपने व्यंग्यात्मक ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं, लेकिन अब उनके साथी मिचेल मैक्लेनाघन (Mitchell McClenaghan) भी इस मामले में पीछे नहीं रह गए हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने एक ट्वीट पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम की जीत पर तंज कसा है. हालांकि, उनके इस ट्वीट्स पर भारतीय फैन्स ने उन्हें जमकर ट्रोल भी किया है. भारत ने हाल ही में विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड पर 1-0 से टेस्ट सीरीज (India vs New Zealand) जीत दर्ज की है. ऐसे में मैक्लेनाघन ने भारतीय टीम को बधाई देने का एक व्यंग्यात्मक तरीका अपनाया.

भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को 372 रनों से हराकर सीरीज जीतने के एक दिन बाद मैक्लेनाघन ने एक ट्वीट किया. यह भारत की रनों के लिहाज से टेस्ट इतिहास में सबसे बड़ी जीत थी. मैक्लेनाघन ने अपने इस ट्वीट में भारत को जीत की बधाई तो दी, लेकिन एक नई बहस भी छेड़ दी.

विराट कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ी, वनडे की छीनी गई, अब छोड़ सकते हैं टेस्ट की कमान, ये है 5 बड़ी वजह

मिचेल मैक्लेनाघन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”भारत के लिए @ICC विश्व टेस्ट चैंपियन को उनकी परिस्थितियों में घर पर हराने के लिए उत्साहित. बधाई.” इसी के साथ उन्होंने तालियां बजाने वाली इमोजी भी लगाया. कई भारतीय फैन्स ने कीवी क्रिकेटर को उनके इस ट्वीट के लिए जमकर फटकार लगाई. फैन्स ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में भारत की लगातार सीरीज जीत और इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड पर बढ़त बनाने की याद दिला दी. एक अन्य यूजर ने बताया कि विदेश दौरे पर न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड कैसा रहा है.

हाल ही में आईसीसी टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड प्रभावशाली नहीं रहा है. ‘मेन इन ब्लू’ ने आईसीसी आयोजनों में ब्लैककैप्स के खिलाफ अपने पिछले पांच मैच गंवाए हैं – 2007 टी20 विश्व कप, टी20 वर्ल्ड कप 2016 में, 2019 विश्व कप का सेमीफाइनल, उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल और हाल ही में टी20 विश्व कप मैच.
IND Tour of SA: अजिंक्य रहाणे की उपकप्तानी छिनी, जानिए 18 सदस्यीय टीम में किसे मिली जगह

आईसीसी इवेंट में न्यूजीलैंड पर भारत की आखिरी जीत, दक्षिण अफ्रीका में 2003 विश्व कप से पहले की है. इसके साथ ही न्यूजीलैंड को भी लंबे समय से भारत में एक टेस्ट सीरीज जीत की तलाश थी, जिसका इंतजार हर दौरे के साथ बढ़ता ही जा रहा है.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Mitchell McClenaghan, Team india





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  eight