Free Video Downloader

इटली ने सबसे लंबे समय तक अपने खिलाफ गोल नहीं होने का रिकॉर्ड बनाया और फिर गोल खायाeuro 2020 Italy set new record after going 1168 minutes without conceding a goal – News18 हिंदी


लंदन. इटली ने 19 घंटे तक शानदार रक्षात्मक खेल की बदौलत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे लंबे समय तक अपने खिलाफ गोल नहीं होने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, लेकिन इसके सिर्फ 25 मिनट बाद उसके खिलाफ गोल हो गया. इटली के गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुमा रिकॉर्ड 1168 मिनट के दौरान अधिकांश समय मैदान पर रहे, जिसमें यूरो 2020 के ग्रुप चरण के तीन मुकाबले भी शामिल हैं जिनमें उनके खिलाफ कोई गोल नहीं हुआ.
शनिवार को प्री क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रिया ने वेम्बले स्टेडियम में इटली के खिलाफ 1-2 की हार के दौरान अंतत: टीम के खिलाफ गोल किया. अतिरिक्त समय तक खिंचे मुकाबले में ऑस्ट्रिया ने प्रभावित किया. टीम की ओर से सासा क्लादजिक ने 114वें मिनट में गोल दागा.

यह भी पढ़ें : 

इंग्‍लैंड में मैच के दौरान महिला दर्शक के साथ शख्‍स ने सबके सामने किया गलत व्‍यवहार, वायरल हुआ वीडियो

Euro 2020: इटली और डेनमार्क अंतिम-8 में पहुंचा, आज बेल्जियम-पुर्तगाल में महामुकाबला

सबसे अधिक समय तक गोल नहीं होने देने का पिछला रिकॉर्ड भी इटली ने 1972 और 1974 के बीच बनाया था. तब डिनो जोफ टीम के गोलकीपर थे. यह रिकॉर्ड 1,143 मिनट का था और इस दौरान हर समय जोफ मैदान पर थे. मौजूदा रिकॉर्ड के दौरान डोनारुमा 987 मिनट जबकि सल्वाटोर सिरिगु 91, एलेसियो क्रेगनो 63 और एलेक्स मेरेट 27 मिनट मैदान पर रहे.

Tags: Euro 2020, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

65  ⁄  thirteen  =