wimbledon 2021 ashleigh barty beat angelique kerber to enter in finals first time – News18 हिंदी


लंदन. दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Ashleigh Barty) ने गुरुवार को पूर्व चैंपियन एंजेलिक कर्बर (Angelique Kerber) को सीधे सेटों में हराकर पहली बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के फाइनल में जगह बना ली. ऑस्ट्रेलिया की इस 25 साल की खिलाड़ी ने सेमीफाइनल में कर्बर को 6-3, 7-6 (3) से हराया. फाइनल में उनका मुकाबला आर्यना सबालेंका और कारोलिना पिलिसकोवा के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

कर्बर ने 2018 में विंबलडन खिताब जीता था और 2016 में वह उप विजेता रही थीं. बार्टी के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद उनके पास दूसरे सेट में वापसी का मौका था. कर्बर 5-3 पर सेट के लिए सर्विस कर रही थीं लेकिन उन्होंने 0-40 पर अपनी सर्विस गंवा दी. इसके बाद यह सेट टाईब्रेकर तक खिंच गया. फ्रेंच ओपन 2019 की विजेता बार्टी ने टाईब्रेकर में 6-0 की बढ़त हासिल कर ली और फिर अपने चौथे मैच प्वॉइंट पर जीत दर्ज की. कर्बर का बैकहैंड तब नेट पर उलझ गया था.

इसे भी देखें, नोवाक जोकोविच विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बार्टी ने दो साल पहले फ्रेंच ओपन का एकल खिताब जीता था. वह 2019 में ही WTA टूर फाइनल्स चैंपियन भी रही थीं. इसके बाद पिछले साल वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंची थीं. इसके अलावा वह यूएस ओपन-2018 के युगल में चैंपियन रही हैं.

Tags: Ashleigh barty, Tennis, Wimbledon, Wimbledon 2021





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

seventy  ⁄  14  =