Roger Federer की क्वार्टर फाइनल में हार, sania mirza rohan bopanna की चुनौती भी खत्म-Wimbledon 2021 Roger Federer lost to Hubert Hurkacz sania mirza rohan bopanna crashed out – News18 हिंदी


नई दिल्ली. ह्यूबर्ट हरकाज (Hubert Hurkacz) ने आठ बार के चैंपियन रॉजर फेडरर (Roger Federer) को सीधे सेटों में हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में बुधवार को सबसे बड़ा उलटफेर किया लेकिन विश्व के नंबर एक नोवाक जोकोविच आसानी से सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रहे. अगले महीने 40 वर्ष के होने वाले फेडरर अपने 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कवायद में लगे थे लेकिन वह किसी भी समय रंग में नहीं दिखे. पोलैंड के 14वीं वरीयता प्राप्त हरकाज ने उन्हें 6-3, 7-6 (4), 6-0 से हराकर पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के सेमीफानइल में जगह बनाई. बता दें विंबलडन में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई. रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा (Sania Mirza) की जोड़ी मिक्स्ड डबल्स में तीन सेट के मुकाबले में हारी.

बोपन्ना की सर्विस और नेट प्ले काफी मजबूत रहा लेकिन सानिया की सर्विस पर लगातार दबाव बनता रहा. यह मैच बारिश से प्रभावित रहा जिसमें जीन जूलियन रोजर और आंद्रेजा क्लेपाक की 14वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने एक सेट की बढ़त बनाने के बाद 6-3, 3-6, 11-9 से जीत हासिल की. सानिया ने वापसी के बाद प्रतिस्पर्धी टेनिस ज्यादा नहीं खेला है जिससे वह अपनी सर्विस में जूझती नजर आयीं. यह सानिया का टोक्यो ओलंपिक से पहले अंतिम टूर्नामेंट है जिसमें वह अंकिता रैना के साथ महिला युगल स्पर्धा में हिस्सा लेंगी. इस हार से ग्रास कोर्ट ग्रैंडस्लैम में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गयी.

जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे

दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने सेंटर कोर्ट में हंगरी के गैर वरीयता प्राप्त मार्टन फुचोविच  को 6-3, 6-4, 6-4 से हराया. यह 10वां मौका है जब वह विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचने में सफल रहे. उन्होंने ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों में 41वीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया. क्वार्टर फाइनल में जोकोविच ने सहजता से अंक बटोरे और अब वह 20वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतकर फेडरर और राफेल नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कवायद में हैं. सर्बिया के इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने इस सत्र में ग्रैंडस्लैम में 19 मैच जीते हैं और वह कैलेंडर ग्रैंडस्लैम पूरा करने की तरफ भी बढ़ रहे हैं. रॉड लीवर (1969) के बाद कोई भी पुरुष खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया.

Wimbledon 2021: नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंचे, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

जोकोविच सेमीफाइनल में दसवीं वरीयता प्राप्त डेनिस शापोवालोव का सामना करेंगे. कनाडा के इस खिलाड़ी ने साढ़े तीन घंटे तक चले मैच में रूस के 25वें वरीय कारेन खाचनोव को 6-4, 3-6, 5-7, 6-1, 6-4 से पराजित किया. शापोवालोव पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं.

Tags: Roger Federer, Sania mirza, Sports news, Tennis, Wimbledon 2021





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  9