Kane Williamson may not play for next 2 months due to injury confirms coach gary stead


वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) अगले करीब 2 महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. टीम के कोच गैरी स्टीड ने इस बारे में जानकारी भी दी है. स्टीड ने कहा कि विलियमसन की कोहनी में चोट लगी है और इस वजह से वह कम से कम दो महीने के लिए खेल से दूर हो सकते हैं. विलियमसन मुंबई में खेले गए भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (IND vs NZ 2nd Test) का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे.

‘स्टफ डॉट सीओ डॉट एनजेड’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, केन विलियमसन का अगले साल फरवरी से पहले मैच फिट होना मुश्किल है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्राइस्टचर्च में 17 फरवरी से शुरू होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उनकी वापसी की संभावना है. विलियमसन भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन की सुबह इस चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे.

इसे भी देखें, कोहली के कप्तानी संभालते ही दोहराया गया 132 साल पुराना रिकॉर्ड, जानिए कैसे

स्टीड ने मंगलवार को पुष्टि की कि उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में कम से कम 8 या 9 सप्ताह का समय लगेगा. उन्होंने कहा कि हो सकता है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत ना पड़े. स्टीड ने कप्तान के चोट के बारे में कहा, ‘‘ केन जल्दी स्वस्थ हो जायेंगे। पिछली बार वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद और इंडियन प्रीमियर लीग से पहले उन्हें इस तरह की चोट से उबरने में आठ से नौ सप्ताह का समय लगा था.’

उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि इस बार फिर से उतना ही समय लगेगा। हम इस समय कोई समय सीमा तय करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं.’ न्यूजीलैंड एक जनवरी से अपनी सरजमीं पर शुरू होने वाले दो  मैचों की टेस्ट मैच की श्रृंखला में बांग्लादेश का सामना करेगा। टीम इसके आद तीन एकदिवसीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए 30 जनवरी से आठ फरवरी तक आस्ट्रेलिया का सामना करेगी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होगा.

स्टीड ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि सर्जरी की जरूरत नहीं होगी.’ कोच ने कहा, ‘केन के लिए यह मुश्किल समय है, उसे न्यूजीलैंड के लिए खेलना पसंद है। सिर्फ टेस्ट ही नहीं उसे हर फॉर्मेट में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना पसंद है.’

Tags: Cricket news, Kane williamson, New Zealand cricket





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty six  ⁄  eleven  =