ISSF increased asia Olympic quota places for the continent from 38 to 48


नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (ISSF) ने एशिया महाद्वीप के ओलंपिक कोटा स्थानों को 38 से बढ़ाकर 48 कर दिया है, जिससे एशियाई देशों को फायदा होगा. ये बढ़े हुए कोटा स्थान 2024 पेरिस ओलंपिक खेलों से उपलब्ध होंगे, जिनके लिए क्वालीफिकेशन की शुरुआत अगले साल से होगी. टोक्यो खेल 2020 में एशिया के लिए 38 कोटा उपलब्ध थे. निशानेबाजी खेल की महाद्वीपीय संस्था (एएससी) ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करके कहा कि एशियाई निशानेबाजी परिसंघ को आईएसएसएफ से पत्र मिला है जो पुष्टि करता है कि एशिया के लिए ओलंपिक कोटा स्थानों को 38 से बढ़ाकर 48 कर दिया गया है.

एएसएसी ने कहा कि एशियाई निशानेबाजी परिसंघ आईएसएसएफ और इस उपलब्धि में योगदान देने वाले सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करता है.टोक्यो ओलंपिक में रिकॉर्ड 15 निशानेबाजों ने भारत का प्रतिनिधित्व किया था, लेकिन निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ये सभी खाली हाथ लौटे थे.

रियो ओलंपिक में 12 निशानेबाजों ने लिया था हिस्‍सा
इससे पहले 2016 रियो खेलों के लिए भी भारत ने 12 निशानेबाजों की टीम भेजी थी, लेकिन वहां भी देश का कोई निशानेबाज पोडियम पर जगह नहीं बना पाया था. इस बीच हाल में आईएसएसएफ परिषद की बैठक में इसके सदस्यों को पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों की क्वालीफिकेशन प्रक्रिया की जानकारी दी गई.
कृष्णा नागर की मां का निधन, खेल रत्न अवॉर्ड सेरेमनी में शामिल नहीं होंगे पैरालंपिक गोल्ड मेडलिस्ट

FIFA Qualifier: कप्तान हैरी केन की हैट्रिक की बदौलत इंग्लैंड का क्वालिफाई करना तय

इसमें 2022 से 2024 के दौरान निशानेबाजी खेल प्रतियोगिताओं के ढांचे की जानकारी भी शामिल है. इसके अलावा 2022 आईएसएसएफ चैंपियनशिप के स्वीकृत कैलेंडर के बारे में भी बताया गया. खेल की वैश्विक संस्था ने बयान में कहा कि एशिया, अमेरिका, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, ओसियाना और यूरोप महाद्वीप के परिसंघों के अध्यक्षों और आईएसएसएफ समिति के अध्यक्षों ने 2021 में हुए काम की जानकारी दी.

Tags: Paris olympics 2024, Shooting, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  3  =  two