Free Video Downloader

हुबर्ट हरकाज ने क्वार्टर फाइनल में की एंट्री, कर्बर सेमीफाइनल में पहुंची-Wimbledon 2021 Hubert Hurkcaz win Ash Barty Aryna Sabalenka Angelique Kerber Karolina Pliskova reaches semi final – News18 हिंदी


नई दिल्ली. पूर्व चैंपियन एंजिलक कर्बर (Angelique Kerber) ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके मंगलवार को चौथी बार विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट (Wimbledon 2021) के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि ऐश बार्टी, आर्यना सबालेंका और कारोलिना पिलिसकोवा पहली बार इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचने में सफल रही. जर्मनी की 25वीं वरीयता प्राप्त कर्बर ने 19वीं वरीय कारोलिना मुचोवा की गलतियों का फायदा उठाकर 6-2, 6-3 से जीत दर्ज की. कर्बर ने यहां 2018 में खिताब जीता था. उन्होंने फ्रेंच ओपन के पहले दौर में बाहर हो जाने के बाद विंबलडन में शानदार वापसी की. उनका सामना अब शीर्ष वरीयता प्राप्त आस्ट्रेलियाई बार्टी से होगा जिन्होंने हमवतन अलिजा टोमलानोविच को आसानी से 6-1, 6-3 से हराया.

किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता में अपना पहला क्वार्टर फाइनल खेल रही सबालेंका ने आक्रामक रवैया अपनाया और ट्यूनीशिया की 21वीं वरीय ओंस जाबेर को 6-4, 6-3 से पराजित किया. सेमीफाइनल में उनका सामना आठवीं वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा से होगा जिन्होंने गैरवरीयता प्राप्त स्विस खिलाड़ी विकटोरिया गोलुबिच को 6-2, 6-2 से शिकस्त दी. यह तीसरा अवसर है जबकि चेक गणराज्य की पिलिसकोवा ने किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के अंतिम चार में प्रवेश किया. इससे पहले वह 2017 में फ्रेंच ओपन और 2019 में आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची थी.

हुबर्ट हरकाज ने किया बड़ा उलटफेर

इस बीच पुरुष वर्ग में पोलैंड के 14वीं वरीयता प्राप्त हुबर्ट हरकाज ने दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव को पांच सेट तक चले मुकाबले में पराजित करके पहली बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. यह मैच सोमवार को बारिश के कारण चौथे सेट में रोकना पड़ा था. हरकाज ने हालांकि चौथा और पांचवां सेट अपने नाम करके इस मैच में 2-6, 7-6 (2), 3-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की. हरकाज ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के अंतिम आठ में जगह बनायी. वह इस साल पहली बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने वाले पांचवें पुरुष खिलाड़ी हैं. हरकाज का अगला मुकाबला बुधवार को अपने आदर्श रोजर फेडरर से होगा.

Tokyo Olympic: हिमा दास अपने पहले ओलंपिक से बाहर, कहा- मजबूती के साथ करूंगी वापसी

पुरुष वर्ग में हरकाज के अलावा जिन खिलाड़ियों ने पहली बार विंबलडन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया उनमें कनाडा के डेनिस शापोवालोव, इटली के मैटियो बेरेटिनी, हंगरी के मार्टन फुकसोविच और रूस के कारेन खाचनोव शामिल हैं.

Tags: Sports news, Tennis, Wimbledon, Wimbledon 2021





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  5  =  two