स्‍पेन स्विट्जरलैंड को और इटली बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा euro cup 2020 spain and italy reach semi final – News18 हिंदी


नई दिल्‍ली. इटली ने बेल्जियम और स्‍पेन ने स्विट्जरलैंड को मात देकर यूरो कप (Euro Cup 2020) के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब सेमीफाइनल में इटली और स्‍पेन का आमना सामना होगा. इटली के लिए बारेला ने 31वें मिनट में गोल दागा और इसके बाद हाफ टाइम से कुछ देर पहले लोरेंजों ने गोल करके स्‍कोर 20 कर दिया. बेल्जियम के रोमेलु लुकाकू ने गोल करके स्‍कोर 21 किया. हालांकि दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने गोल दागने की काफी कोशिश की, मगर नाकाम रहीं. इटली की यह लगातार 13वी जीत है.

वहीं इससे पहले टूर्नामेंट के पहले क्वार्टर फाइनल (Euro 2020, 1st Quarter-Final) में स्पेन ने पेनल्टी शूटआउट में स्विट्जरलैंड को मात दी. बेहद ही मजबूत माने जाने वाली स्पेनिश टीम फुल टाइम और अतिरिक्त समय में मिलाकर एक ही गोल कर पाई और स्विट्जरलैंड ने भी एक ही गोल दागा. जिसके बाद मुकाबला पेनल्टी शूट आउट तक गया जहां स्पेनिश टीम ने 3-1 से बाजी मारी ली.

8वें मिनट में ही स्‍पेन ने बना लिया था दबाव

स्पेन की तरफ से 8वें मिनट में ही अल्‍बा ने गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी. स्पेन को 8वें मिनट में कॉर्नर मिला था जहां अल्बा ने डी के बाहर से तेज किक लगाई और गेंद जकारिया पर लगकर गोल में चली गई. पहले हाफ के बाद स्पेन 1-0 से आगे रहा लेकिन दूसरे हाफ में स्विट्जरलैंड ने पलटवार किया.

यह भी पढ़ें : 

Maana Patel: पदकों की लंबी लिस्ट, कई विजयी कप…भारत की ‘जल परी’ माना अब टोक्यो में दिखाएंगी कमाल

सबसे युवा ग्रैंडमास्टर अभिमन्यु ने विश्व चैम्पियन कास्परोव से सीखा है शह-मात का खेल, हैरी पॉटर भी है पसंद

स्विट्जरलैंड के स्टार खिलाड़ी शकीरी ने टीम को बराबरी तक पहुंचाया. उन्होंने गेंद को गोल पोस्ट में दाग अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया. स्पेन और स्विट्जरलैंड का मुकाबला फुल टाइम के बाद एक्स्ट्रा टाइम तक गया और दोनों ही टीमें 1-1 गोल ही कर पाई. इसके बाद शुरू हुआ पेनल्टी शूट आउट का रोमांच, जहां दबाव में स्विस टीम बिखर गई.

Tags: Euro 2020, Euro Cup 2020, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

three  ⁄  1  =