यूक्रेन, स्विट्जरलैंड और इंग्‍लैंड क्‍वार्टर फाइनल में euro-round-up 2020 Ukraine Switzerland and England reach in quarterfinals – News18 हिंदी


ग्लास्गो. स्थानापन्न खिलाड़ी आर्तेम डोवबिक के अतिरिक्त समय के इंजरी टाइम में दागे गोल की बदौलत यूक्रेन ने स्वीडन को 2-1 से हराकर यूरो फुटबॉल टूर्नामेंट (Euro Roundup 2020) के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. ओलेक्सांद्र जिनचेंको ने 27वें मिनट में युक्रेन को बढ़त दिलाई, लेकिन एमिल फोर्सबर्ग ने 43वें मिनट में स्वीडन को बराबरी दिला दी. डोवबिक ने इसके बाद अतिरिक्त समय के इंजरी टाइम में गोल दागकर यूक्रेन की जीत सुनिश्चित की.

अंतिम 16 में जगह बनाने वाली टीमों के बीच ग्रुप चरण में यूक्रेन का रिकॉर्ड सबसे खराब था और अब टीम स्वीडन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही जो यूरो 2020 में इस मुकाबले से पहले अजेय थी.  यूक्रेन की टीम शनिवार को रोम में होने वाले क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी.

स्विट्जरलैंड बनाम फ्रांस: स्विट्जरलैंड ने विश्व चैंपियन फ्रांस को पेनाल्टी शूट आउट में 5-4 से हराकर यूरो कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. स्विट्जरलैंड की टीम 67 साल में पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रही. निर्धारित समय में मुकाबला 3-3 से बराबर रहा था जिसके बाद अतिरिक्त समय में भी दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई. पेनाल्‍टी शूटआउट में स्विट्जरलैंड ने अपनी पांचों पेनाल्टी पर गोल दागे. फ्रांस की तरफ से एमबापे आखिरी पेनाल्टी लेने के लिए आए ,लेकिन सोमेर ने डाइव लगाकर उसे बचा दिया.

यह भी पढ़ें : 

EURO 2020: इंग्लैंड ने जर्मनी को 2-0 से मात देकर बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह, रोने लगे जर्मन फैंस

Wimbledon 2021: रोजर फेडरर से मैच के बाद पूछा गया सवाल, तो दिग्‍गज ने कहा-अंग्रेजी ज्‍यादा नहीं आती, देखें Video

इंग्‍लैंड बनाम जर्मनी: इंग्‍लैंड ने जर्मनी को 2-0 से मात देकर क्‍वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. इसी के साथ इंटरनेशनल स्‍तर पर सबसे सफल टीमों में से एक जर्मनी का सफर इस टूर्नामेंट में खत्‍म हो गया. रहीम स्‍टलिंग के 75वें मिनट और कप्‍तान हैरी केन के 86वें मिनट में किए गए गोल के बाद जर्मन फैंस फूट फूटकर रोने लगे. जर्मनी पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट के अंतिम 16 में मुकाबला हारा है. जबकि यूरो कप में दूसरी बार इंग्‍लैंड की टीम ने नॉकआउट में कोई मुकाबला जीता. कप्‍तान हैरी केन ने जैक ग्रीलिश के क्रॉस पर हेडर गोल करके इंग्‍लैंड को दूसरी बार यूरो कप के नॉकआउट में जीत दिलाने में अहम योगदान दिया. इससे पहले यूरो 1996 में इंग्‍लैंड ने स्‍पेन को हराया था.

Tags: Euro 2020, Euro Cup 2020, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  five  =  one