Free Video Downloader

चेक गणराज्‍य और बेल्जियम एक तरफा जीत के साथ क्‍वार्टर फाइनल में Euro 2020 roundup Belgium and Czech Republic reach qutar final – News18 हिंदी


बुडापेस्ट. थॉमस होल्स और पैट्रिक शीक के दूसरे हाफ में किए गए गोल की मदद से चेक गणराज्य ने नीदरलैंड को 2-0 से हराकर यूरो 2020 (Euro 2020) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. नीदरलैंड को दूसरे हाफ के 55वें मिनट में मथियास डि लिट को लाल कार्ड मिलने के कारण 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा और चेक गणराज्य ने इसका पूरा फायदा उठाया. चेक गणराज्य की तरफ से टूर्नामेंट में पहली बार शीक के अलावा किसी अन्य ने भी गोल किया. मिडफील्डर होल्स ने 68वें मिनट में दायें छोर से मिली फ्री किक पर हेडर से गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलायी.
इसके बाद होल्स ने 80वें मिनट में शीक के लिये गेंद बनायी जिन्होंने टूर्नामेंट में अपना चौथा गोल दागा. शीक ने चेक गणराज्य की स्कॉटलैंड के खिलाफ 2-0 से जीत में टीम की तरफ से दोनों गोल किये थे. क्रोएशिया के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ में भी उन्होंने ही गोल दागा था. अभी टूर्नामेंट में शीक से अधिक गोल केवल पुर्तगाल के फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पांच) के नाम पर हैं.

हेजार्ड ने दागा निर्णायक गोल 

वहीं बेल्जियम ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो को एक छोर पर घेरे रखा और दूसरे छोर पर आक्रामक तेवर अपनाकर मौजूदा चैंपियन पुर्तगाल को 1-0 से पराजित करके क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. विश्व में नंबर एक रैंकिंग की टीम बेल्जिमय ने रविवार को खेले गये मैच में रोनाल्डो को गोल नहीं करने दिया जो पुर्तगाल को भारी पड़ा. अंतिम सीटी बजते ही रोनाल्डो की निराशा स्पष्ट दिख रही थी. बेल्जियम का अगला मुकाबला शुक्रवार को म्यूनिख में इटली से होगा.

EURO 2020 से बाहर होने पर इमोशनल हुए क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो, वीडियो देख टूटा फैंस का भी दिल

बेल्जियम के अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों केविन डि ब्रूएन, एडेन हेजार्ड और रोमेलु लुकाकु को भी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन थोर्गन हेजार्ड 42वें मिनट में गोल करने में सफल रहे जो निर्णायक साबित हुआ. बेल्जिमय को दूसरे हाफ में अधिकतर समय डि ब्रूएन के बिना खेलना पड़ा जिनके टखने में चोट लग गयी थी.

Tags: Euro 2020, Football news, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  three  =  three