Sachin Sachin shout by crowd at wankhede stadium in mumbai after shubman gill hits four off tim southee watch video – IND vs NZ: शुभमन गिल ने जड़ा चौका तो फैंस को याद आए सचिन तेंदुलकर, वानखेड़े में मचाया ‘सचिन-सचिन’ का शोर


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को अपनी मेजबानी में खेली गई सीरीज (IND vs NZ Series) में एक भी मैच नहीं जीतने दिया. टीम इंडिया ने पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की और फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच (IND vs NZ 2nd Test) खेला गया जिसमें भारत ने 372 रन से बड़ी जीत दर्ज की. इस टेस्ट मैच में तीसरे दिन रविवार को भारत के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) चर्चा में रहे. उसका कारण सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो क्लिप है.

शुभमन गिल ने भारत की पहली पारी में 44 और दूसरी पारी में 47 रन बनाए. जब वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्होंने टिम साउदी पर शानदार चौका जड़ा. इसी को देखकर मुंबई में फैंस भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को याद करने लगे. वानखेड़े स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने ‘सचिन-सचिन’ का शोर भी मचाना शुरू कर दिया. इसके कुछ वीडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर शेयर होने लगे.

इसे भी देखें, IND vs NZ : सीरीज जीत के साथ टीम इंडिया ने बनाए दमदार रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

सचिन की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है. मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम सचिन का घरेलू मैदान भी रहा. क्रिकेट फैंस जब भी वानखेड़े स्टेडियम आते हैं तो अपने पसंदीदा बल्लेबाज को याद करते ही हैं. ऐसे में जब शुभमन गिल ने टिम साउदी पर चौका लगाया तो दर्शक ‘सचिन-सचिन’ का शोर मचाने लग गए. जब सचिन मैदान पर होते थे तो भी इसी तरह का शोर मचाया जाता था. हालांकि जब सचिन मैदान पर होते थे तो यह नजारा वानखेड़े में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में नजर आता था.

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स इसे सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) से भी जोड़कर देख रहे हैं. इस वीडियो के कमेंट में एक यूजर ने लिखा, ‘सचिन-सचिन का शोर. शुभमन गिल का ऐसा शॉट कि लोगों को सचिन तेंदुलकर याद आ गए.’ एक अन्य यूजर ने इसे सारा और शुभमन से जोड़ा.

इसे भी देखें, सचिन तेंदुलकर ने की शुभमन गिल की तारीफ, बोले- उनके पास हर क्रम पर बल्लेबाजी की तकनीक

शुभमन गिल की बात करें तो उन्होंने मुंबई टेस्ट में वह दोनों ही पारियों में अर्धशतक से चूक गए. उन्होंने पहली पारी में 44 जबकि दूसरी पारी में 47 रन बनाए. मयंक अग्रवाल को मैन ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 62 रन बनाए. भारत ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए जिसके बाद न्यूजीलैंड को मात्र 62 रन पर समेट दिया. इसके बाद मेजबान टीम ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 276 रन बनाकर न्यूजीलैंड को 540 रन का लक्ष्य दिया. कीवी टीम 167 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

Tags: Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs new zealand, Sachin tendulkar, Shubman gill





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  one  =  3