Free Video Downloader

Roger Federer set to miss next year Wimbledon wont play 2022 Australian Open


जिनेवा. स्विस मीडिया द्वारा बुधवार को छापे गये एक साक्षात्कार में महान टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कहा कि उन्हें घुटने की सर्जरी के कारण अगले साल जून में विम्बलडन तक वापसी की उम्मीद नहीं है. फेडरर (40 वर्ष) ने ‘ट्रिब्यून डि जिनीवे’ दैनिक से कहा, ”सच्चाई यही है कि विम्बलडन में खेला तो यह बहुत ही हैरानी की बात होगी.” विम्बलडन 27 जून से शुरू होगा. फेडरर इस साल जुलाई में विम्बलडन के क्वार्टरफाइनल में सीधे सेटों में हारने के बाद से टूर पर नहीं खेले हैं. कुछ हफ्तों के अंदर उन्होंने सर्जरी करायी, जो18 महीने में घुटने की तीसरी सर्जरी थी.

रोजर फेडरर, नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के नाम रिकॉर्ड 20 पुरुष ग्रैंडस्लैम का रिकॉर्ड है. फेडरर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियन ओपन में उनके खेलने का कोई सवाल ही नहीं था, जो जनवरी में सत्र का शुरुआती ग्रैंडस्लैम है. फेडरर ने कहा, ”इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है. हम ऑपरेशन से पहले ही जानते थे कि इस तरह की सर्जरी के लिए हमें महीनों लंबे ब्रेक की जरूरत होगी.”

बता दें कि रोजर फेडरर दाहिने घुटने के तीसरे ऑपरेशन के कारण अमेरिकी ओपन नहीं खेल पाएंगे. 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन 40 वर्ष के फेडरर ने स्वीकार किया था कि शायद उनका करियर पूरा हो चुका है, लेकिन कहा कि वह एक और वापसी के लक्ष्य के साथ घुटने का उपचार करा रहे हैं.

उन्होंने कहा था, ”मैं स्वस्थ रहना चाहता हूं. मैं खुद को उम्मीद की एक किरण देना चाहता हूं कि वापसी कर सकूंगा. मैं यथार्थवादी हूं. मुझे पता है कि इस उम्र में यह कितना मुश्किल है.” फेडरर 2020 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद लगभग एक साल टेनिस से इसी वजह से दूर रहे थे. वह मई में फ्रेंच ओपन के जरिये लौटे और तीन जीत के बाद नाम वापिस ले लिया था. विम्बलडन में वह क्वार्टर फाइनल में हार गए और घुटने की चोट की वजह से टोक्यो ओलंपिक नहीं खेले थे.

Tags: Australian open, Roger Federer, Wimbledon





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  ⁄  two  =  1