Free Video Downloader

Mixed day for Indian archers win one bronze lose another


ढाका. भारतीय पुरुष कंपाउंड टीम ने यहां 22वीं एशियाई तीरंदाजी चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता लेकिन महिला टीम को प्लेऑफ मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा, जिससे देश के लिए बुधवार का दिन मिश्रित सफलता भरा रहा. Ksnऋषभ यादव, अभिषेक वर्मा और अमन सैनी की तिकड़ी ने स्थानीय दावेदार बांग्लादेश की टीम को 235-223 से हराया. महिला टीम को एक बार फिर अनुभवहीनता का खामियाजा भुगतना पड़ा और उसे ब्रॉन्ज मेडल के प्लेऑफ में कजाखस्तान के खिलाफ 208-220 से शिकस्त झेलनी पड़ी.

नवाज अहमद राकिब, मोहम्मद आशिकुजमां और मोहम्मद सोहेल राणा की बांग्लादेश की टीम भारत को कोई टक्कर नहीं दे पाई. भारतीय टीम ने 24 तीर में 19 बार 10 अंक जुटाते हुए इस शीर्ष महाद्वीपीय प्रतियोगिता के मौजूदा टूर्नामेंट में देश का पहला मेडल जीता.

महिला टीम स्पर्धा में ज्योति सुरेखा वेनाम और उनकी युवा साथी प्रिया गुर्जर तथा प्रणीत कौर पहले दौर के लचर प्रदर्शन से उबरने में नाकाम रहे. विश्व युवा चैंपियनशिप में दो विश्व रिकॉर्ड बनाने वाली अंडर 18 वर्ग की तीरंदाज प्रिया एक तीर निशाने पर नहीं मार पाई. उनकी इस चूक से पहले दौर में भारतीय तिकड़ी कजाखस्तान के 57 अंक के जवाब में 45 अंक ही जुटा सकी और विरोधी टीम की यह बढ़त निर्णायक साबित हुई.

भारत शुक्रवार को रिकर्व मिश्रित टीम स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल के लिए चुनौती पेश करेगा. भारतीय तीरंदाजों ने रिकर्व पुरुष, महिला, कंपाउंड व्यक्तिगत और मिश्रित टीम स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाकर चार मेडल पक्के कर लिए हैं.

विश्व चैंपियनशिप की तीन बार की रजत मेडल विजेता ज्योति ने कंपाउंड वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है और वह महिला व्यक्तिगत वर्ग में मेडल की दौड़ में शामिल एकमात्र भारतीय महिला तीरंदाज हैं.

Tags: Asian Archery Championship, Bronze Medal, Indian Archer





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ninety three  ⁄  31  =