euro 2020 fundraiser for crying german girl after germany lost round of 16 match against england – News18 हिंदी


नई दिल्ली. यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप यूरो कप (Euro 2020) में जर्मनी की हार से उसके कई फैंस निराश हुए. यूरो के राउंड ऑफ 16 के मुकाबले में जर्मनी को इंग्लैंड (Germany vs England) ने 2-0 से हराकर उसका सपना तोड़ दिया. अपनी पसंदीदा टीम जर्मनी की हार को देखकर एक छोटी बच्ची (German Girl Crying) रोने लगी. देखते ही देखते उसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और कुछ लोगों ने उसके लिए फंड जुटाने तक की कोशिश शुरू कर दी. अब यह कोशिश रंग लाई है और उस लड़की के लिए 29 लाख रुपये जोड़ लिए गए हैं.

यूरो-2020 के लिए सेमीफाइनल की चार टीमों का पता चल चुका है. सेमीफाइनल मुकाबलों में 7 जुलाई को इटली और स्पेन की भिड़ंत होगी जबकि एक दिन बाद 8 जुलाई को डेनमार्क और इंग्लैंड का आमना-सामना होगा. इंग्लैंड के खिलाफ राउंड ऑफ 16 के मुकाबले के दौरान वेंबले स्टेडियम में बैठी एक जर्मन बच्ची की तस्वीर खूब वायरल हुई. हालांकि इंग्लैंड के लिए यह जीत 25 साल के सूखे को खत्म करने वाली रही. जर्मनी के खिलाफ मिली जीत के बाद इंग्लैंड के फुटबॉल फैंस खुशी से झूम उठे.

इसी बीच कैमरे का फोकस एक जर्मन बच्ची पर हुआ, जो अपनी पसंदीदा टीम जर्मनी की हार से बेहद निराश नजर आई. उसके गाल पर जर्मनी का झंडा भी बना था. तस्वीर में वह बच्ची फूट-फूटकर रोती दिख रही थी. कुछ इंग्लिश फैंस इस बच्चा का मजाक तक उड़ाने लगे और उसे ट्रोल भी किया जाने लगा. इतना ही नहीं, उसे नाजी तक कह दिया गया.

इसे भी पढ़ें, केन के दम पर सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड, डेनमॉर्क से होगा मुकाबला

इस बच्ची के लिए जोल ह्यूजेस नाम के एक शख्स ने फंड जुटाने की पहल की. उसका मकसद यह बताना था कि हर इंग्लिश फैन एक सा नहीं होता. इसमें स्टैल कोलिनमोर और गैरी लिनेकर ने भी फंडरेजर शुरू किया. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस लड़की के लिए शुरू हुए फंडरेजर के जरिए अब तक 29 लाख रुपये जुटाए जा चुके हैं. इसका कुछ लोगों ने समर्थन किया तो कुछ नाराज भी हो गए. कुछ का कहना था इस तरह की मदद उन बच्चों के लिए की जानी चाहिए, जिनके पास खाना और कपड़े नहीं हैं. कुछ ने तो यहां तक कहा कि जिस किसी ने जर्मन बच्ची के लिए फंड में योगदान दिया है, वह सोशल मीडिया पर उन्हें फॉलो ना करे.

Tags: Euro 2020, Football news, Germany, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty three  ⁄    =  twenty one