Covid19 infections in China create panic expects new cases to rise in coming days affected areas to expand


बीजिंग. चीन में लगातार आ रहे संक्रमण (New Covid-19 infections in China) के नए केस को लेकर जिनपिंग सरकार (Xi Jinping Government) चिंतित है. स्वास्थ्य अधिकारियाें ने आशंका जताई है कि आने वाले दिनों में मामले और भी तेजी से बढ़ने वाले हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, नेशनल हेल्थ कमीशन के अधिकारी वू लियांगयू (Wu Liangyou) ने रविवार को बताया कि देश में मौजूदा संक्रमण विदेशों से डेल्टा वैरिएंट (Delta variant) के जरिए आ रहा है. रविवार को पूरे देश में 43 नए केस सामने आए हैं. इनमें चार लोग स्थानीय मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं.

कमीशन के प्रवक्ता मी फेंग ने कहा कि संक्रमण की लहर 17 अक्टूबर से सप्ताहभर में 11 प्रांतों में फैल गई. अधिकांश संक्रमित लोगों का क्रॉस-रीजन ट्रैवल हिस्ट्री है. उन्होंने महामारी से प्रभावित क्षेत्रों से “इमरजेंसी मोड” अपनाने का आग्रह किया.

पब्लिक ट्रांसपोर्ट रोकने का आदेश
परिवहन मंत्रालय के एक अधिकारी झोउ मिन के मुताबिक, गांसु प्रांतों के कुछ शहरों जिनमें राजधानी लानझाउ और इनर मंगोलिया शामिल हैं, में संक्रमण के फैलाव के कारण बस-टैक्सी सेवाएं रोक दी हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, चीन ने शनिवार को 26 नए केसों की पुष्टि की है. इनमें इनर मंगोलिया में सात, गांसु में छह, निंग्ज़िया में छह, बीजिंग में चार, हेबै में एक, हुनान में एक और शानक्सी में एक शामिल है. हुनान और युन्नान में अन्य चार स्थानीय लक्षणाों वाले मामले सामने आए.

बीजिंग-वुहान में मैराथन रद्द
राजधानी बीजिंग में, तीन जिलों समेत हैडियन तक संक्रमण फैल गया है. बीजिंग डेली के मुताबिक, वायरस के कारण बीजिंग में 31 अक्टूबर को होने वाली मैराथन रद्द हो गई है. अखबार ने कहा कि जिन शहरों में संक्रमण पाया गया है, वहां लोगों के राजधानी में आने या लौटने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वुहान में भी सिटी मैराथन को स्थगित कर दिया है. इसमें 26,000 प्रतिभागी दौड़ में हिस्सा लेने वाले थे. बता दें कि वुहान ही वह शहर था, जहां 2019 के आखिर में पहली बार कोरोनोवायरस की पहचान हुई थी.

बूस्टर शॉट दे रहा है चीन
एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन ने अपनी लगभग 75.6% आबादी को कोविड-19 टीकों की पूरी खुराक दी है. चीन उन वयस्कों को बूस्टर शॉट दे रहा है, जिनकी अंतिम खुराक कम से कम छह महीने पहले थी, जिसमें प्राथमिकता वाले समूह शामिल थे, जिनमें आवश्यक कार्यकर्ता, वृद्ध लोग और कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोग शामिल थे. डेटा से पता चला है कि सिनोवैक और सिनोफार्म से सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले शॉट्स सहित टीकों द्वारा प्राप्त एंटीबॉडी महीनों के भीतर कम हो जाते हैं.

Tags: China news in Hindi, Coronavirus in Wuhan, Coronavirus wuhan, Wuhan Data, Wuhan Virus





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  three  =  one