Ashes Series cricket Australia confirm perth ashes test relocation


ब्रिसबेन. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने सोमवार को पुष्टि की कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एशेज सीरीज का 5वां टेस्ट पर्थ में नहीं खेला जाएगा. सीए ने कहा कि बायो-बलल को पूरा करने में होने वाली परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. पश्चिम ऑस्ट्रेलिया (WA) राज्य में नियमों के मुताबिक वहां पहुंचने के बाद खिलाड़ियों के लिए क्वारंटाइन जरूरी है. मैच के लिए वैकल्पिक वेन्यू का चयन अभी नहीं हुआ है, लेकिन इसके लिए तस्मानिया का होबार्ट सबसे आगे चल रहे हैं. क्वींसलैंड, विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स ने भी मेजबानी करने की इच्छा जताई है.

सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा, ‘पर्थ स्टेडियम में एशेज के पांचवें टेस्ट का आयोजन करने में असमर्थ रहने पर हम बहुत निराश हैं. हमने मौजूदा सीमा और स्वास्थ्य व्यवस्था के तहत काम करने के लिए डब्ल्यूए सरकार और डब्ल्यूए क्रिकेट के साथ साझेदारी में वह सब कुछ किया जो कर सकते थे. लेकिन दुर्भाग्य से यह संभव नहीं हो सका.’ 5 मैचों की सीरीज 8 दिसंबर से शुरू हो रही है. पैट कमिंस (Pat Cummins) को टीम का नया कप्तान बनाया गया है.

इंग्लैंड के पास अधिक मैच खेलने का अनुभव

इस साल इंग्लैंड (England) की टीम ने 12 टेस्ट खेले हैं. टीम को 4 में जीत मिली है जबकि 6 में हार. 2 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम इस साल सिर्फ 2 ही टेस्ट खेल सकी है. यानी इंग्लैंड के पास अधिक मैच खेलने का अनुभव है. इंग्लिश कप्तान जो रूट (Joe Root) शानदार फॉर्म में हैं. वे इस साल सबसे अधिक 1455 रन बना चुके हैं. अन्य कोई खिलाड़ी एक हजार रन के आंकड़े को नहीं छू सका है.

यह भी पढ़ें: Pro Kabaddi: प्रो-कबड्‌डी लीग के खिलाड़ियों की सैलरी बाबर आजम से भी अधिक, नहीं होगा विश्वास

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: अजिंक्य रहाणे का साउथ अफ्रीका जाना तय! विराट कोहली ने अपने और उपकप्तान के प्रदर्शन पर कही बड़ी बात

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) से नाम वापस ले लिया था. वे एशेज सीरीज से वापसी कर रहे हैं. ऐसे में इंग्लैंड की टीम को मजबूती मिली है. ऑस्ट्रेलिया को अंतिम सीरीज में घर में भारत से हार मिली थी. ऐसे में इंग्लैंड के पास भी इतिहास रचने का मौका है.

Tags: Australia, Australia vs England, Cricket australia, Cricket news, Pat cummins





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty eight  ⁄    =  11