भारत में होने वाले महिला एशियाई कप क्वॉलिफायर का कार्यक्रम फिर से तय करेगा AFC


कुआलालंपुर. एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) की कार्यकारी समिति ने कोविड-19 महामारी के कारण स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए भारत में आयोजित होने वाले 2022 महिला एशियाई कप के क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट के कार्यक्रम को फिर से तैयार करने का फैसला किया है.

मुख्य टूर्नामेंट का आयोजन भारत में 20 जनवरी से छह फरवरी 2022 तक होना है, जबकि इसकी क्वॉलिफाइंग प्रतियोगिता का 13 से 25 सितंबर के बीच खेला जाना निर्धारित है.

एएफसी से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ”एएफसी कार्यकारी समिति ने महिला एशियाई कप भारत 2022 की तैयारियों के तहत क्वालीफायर मुकाबलों की तारीखों को अंतिम रूप देने में अधिक लचीलापन अपनाने का निर्णय लिया है.”

संचालन समिति ने कहा, ”हम ने मेजबानों की उपलब्धता, टीमों की यात्रा से जुड़ी तैयारी, पृथकवास और कई देशों द्वारा लागू किए गए स्वास्थ्य उपायों से होने वाली चुनौतियों को ध्यान में रखा है.”

एएफसी कार्यकारी समिति ने महिला फुटबॉल समिति की अगले साल अंडर-17 महिला एशियाई कप (इंडोनेशिया) और अंडर-20 महिला एशियाई कप (उज्बेकिस्तान) को रद्द करने की सिफारिश को भी मंजूरी दे दी है. यह भी निर्णय लिया गया कि वही मेजबान (इंडोनेशिया और उज्बेकिस्तान) 2024 में इन दोनों प्रतियोगिताओं के अगले सत्र की मेजबानी करेंगे.

Tags: 2022 Women’s Asian Cup, AFC, Asian Football Confederation, Women’s Asian Cup Qualifiers





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ninety nine  ⁄  11  =