Free Video Downloader

ब्राजील फाइनल में पहुंचा, अर्जेंटीना से खिताबी मुकाबले की संभावना Copa America Brazil move into final after Beat peru – News18 हिंदी


रियो दि जिनेरियो. खिताब की प्रबल दावेदार ब्राजील ने अपने रसूख के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए पेरू को 1-0 से हराकर कोपा अमेरिका (Copa America) फुटबॉल के फाइनल में प्रवेश कर लिया. जीत के बाद ब्राजील के स्टार स्ट्राइकर नेमार ने कहा कि मैं चाहता हूं कि फाइनल अर्जेंटीना से हो. मेरे उस टीम में कई दोस्त हैं और मैं उनसे फाइनल ख्रेलना चाहता हूं. जीत तो ब्राजील की ही होगी.
निल्टन सांतोस स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में एकमात्र गोल में सूत्रधार की भूमिका निभाई . उन्होंने डिफेंडर एलेक्जेंडर कालेंस से गेंद लेकर लुकास पाकेटा को सौंपी जिसने उसे नेट के भीतर डाल दिया. टीम की हार के बावजूद पेरू के गोलकीपर पेड्रो गालेसे ने शानदार प्रदर्शन करके कई गोल बचाये.

ब्राजील के लिए आसान नहीं थी जीत

पहले हाफ में नेमार और रिचार्लीसन के गोल उन्होंने नहीं बचाये होते तो हार का अंतर अधिक होता. ग्रुप चरण में ब्राजील ने पेरू को 4 – 0 से हराया था, लेकिन इस मैच में कहानी दूसरी थी. दूसरे हाफ में जियांलुका लापाडुला के शॉट पर ब्राजील के गोलकीपर एंडरसन ने शानदार बचाव किया. ब्राजील के कोच टिटे ने बाद में स्वीकार किया कि यह काफी थकाऊ मैच था. शारीरिक और मानसिक रूप से. कोपा अमेरिका मानसिक मैराथन से कम नहीं.

यह भी पढ़ें : 

हॉट टब में बैठकर कोच की बेटी की शादी का जश्‍न मना रहा था खिलाड़ी, आतिशबाजी के कारण गई जान

वो गेंदबाज, जिसने 190 मिनट तक बल्‍लेबाजी करके इंग्‍लैंड को शर्मनाक हार से बचा लिया था

नौ बार फाइनल में पहुंच ब्राजील
ब्राजील पिछले 14 सत्रों में से नौ बार फाइनल में पहुंच चुका है. इस बार उसे ऐन मौके पर मेजबान बनाया गया, क्योंकि मूल मेजबान अर्जेंटीना और कोलंबिया पीछे हट गए थे. दो साल पहले नेमार चोटिल होने के कारण नहीं खेले थे, लेकिन ब्राजील ने पेरू को 3-1 से हराकर खिताब जीता था. अगले शनिवार को फाइनल में मेजबान की हौसलाफजाई के लिये उसके उत्साही प्रशंसक नहीं होंगे, जिनके स्टेडियम में प्रवेश पर कोरोना ने रोक लगा दी है. पेरू तीसरे स्थान के प्लेऑफ में दूसरे सेमीफाइनल में हारने वाली टीम से खेलेगा.

Tags: Copa america, Copa America Football Tournament, Copa America semifinals, Football news, Neymar, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  3  =  one