तीसरे स्‍थान की जंग में कोलंबिया ने मारी बाजी, पेरू को दी मात copa-america colombia beat peru by 3-2 for 3rd place – News18 हिंदी


ब्रासीलिया. कोलंबिया ने कोपा अमेरिका (Copa America) फुटबॉल के तीसरे स्थान के मुकाबले में स्ट्राइकर लुई डियाज के दो गोल की मदद से पेरू को 3 . 2 से हरा दिया. टूर्नामेंट का फाइनल शनिवार की रात ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच रियो दि जिनेरियो के माराकाना स्टेडियम पर खेला जायेगा.

पेरू के लिये पहला गोल योशिमार योतुन ने 28वें मिनट में किया. कोलंबिया ने 49वें मिनट में जुआन गुइलेरमो के गोल के दम पर बराबरी की. दूसरे हाफ में 66वें मिनट में डियाज के गोल पर कोलंबिया ने बढ़त बनाई. पेरू के इतालवी मूल के स्ट्राइकर जियांलुका लालाडुला ने 82वें मिनट में हेडर पर गोल करके स्कोर फिर बराबर कर दिया. डियाज ने हूटर से पहले एक और गोल करके टीम को जीत दिलाई.

अर्जेंटीना और ब्राजील से मिली थी दोनों टीमों को मात

कोलंबिया को सेमीफाइनल में पेनल्टी शूट आउट में 2-3 से अर्जेंटीना के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. मैच के नायक अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज रहे, जिन्होंने तीन पेनल्टी बचाई. वहीं पेरू को सेमीफाइनल में ब्राजील के हाथों 0-1 से हरा.

यह भी पढ़ें: 

कोरोना के कारण रद्द हुआ ग्‍लोबल टी20 कनाडा लीग का तीसरा सीजन, युवराज सिंह- क्रिस गेल जैसे खिलाड़ी बन चुके हैं हिस्‍सा

ट्रोलर्स ने की बॉडी शेमिंग, तो लॉन्‍जरी में पानी में उतरी दो महिला स्विमर्स, बताया-कैसी होती है एथलीट बॉडी

ब्राजील की टीम ने स्वदेश में कभी कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबला नहीं गंवाया है और मौजूदा टूर्नामेंट में भी अब तक छह में से पांच मैच जीत चुकी है. मार्टिनेज ने शूट आउट में सांचेज, येरी माइना और एडविन कारडोना के शॉट रोके.

Tags: Copa america, Copa America Football Tournament, Football news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  two  =  five