Free Video Downloader

कोलंबिया को हराकर अर्जेंटीना फाइनल में, ब्राजील से होगी भिड़ंत/Brazil and Argentina Neymar and Lionel Messi Set Stage for an Epic Copa America Final – News18 हिंदी


ब्रासीलिया (ब्राजील). रियो डि जिनेरियो के एतिहासिक माराकाना स्टेडियम में शनिवार को होने वाले कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल (Copa America) में लियोनल मेसी (Lionel Messi) का अर्जेंटीना और नेमार (Neymar) का ब्राजील आमने-सामने होंगे. अर्जेंटीना ने मंगलवार को हुए सेमीफाइनल में कोलंबिया को पेनल्टी शूट आउट में 3-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. मैच के नायक अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज रहे, जिन्होंने तीन पेनल्टी बचाई. ब्रासीलिया के माने गारिंचा स्टेडियम में नियमित समय के बाद स्कोर 1-1 से बराबर था. अर्जेंटीना को सातवें मिनट में ही लॉटेरो मार्टिनेज ने बढ़त दिलाई लेकिन दूसरे हाफ में लुई डियाज (61वें मिनट) ने स्कोर 1-1 कर दिया.

लियोनल मेसी ने मैच के बाद कहा, ‘‘एमी (एमिलियानो) शानदार है. हमें उस पर भरोसा था. हमारा लक्ष्य सभी मैचों में खेलना था और अब हम फाइनल जीतने की कोशिश करेंगे.’’ अर्जेंटीना की टीम 1993 में कोपा अमेरिका खिताब जीतने के बाद से कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. उस समय भी अर्जेंटीना ने सेमीफाइनल में निर्धारित समय में मुकाबला गोल रहित बराबर रहने के बाद कोलंबिया को ही पेनल्टी शूट आउट में 6-5 से हराया था.

ब्राजील ने सोमवार को पेरू को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. ब्राजील की टीम ने स्वदेश में कभी कोपा अमेरिका फाइनल मुकाबला नहीं गंवाया है और मौजूदा टूर्नामेंट में भी अब तक छह में से पांच मैच जीत चुकी है. मार्टिनेज ने शूट आउट में सांचेज, येरी माइना और एडविन कारडोना के शॉट रोके.

अर्जेंटीना की ओर से रोड्रिगो डि पॉल गोल करने में नाकाम रहे लेकिन मेस्सी, लिएंड्रो पारेडेज और लॉटेरो मार्टिनेज ने गोल दागकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. कोलंबिया के लिए सिर्फ कुआड्रेडो और मिगुएल बोर्जा ही गोल कर पाए.

मार्टिनेज ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह भाग्य की बात थी, आज भाग्य मेरे साथ था. ब्राजील की टीम शानदार है, प्रबल दावेदार. लेकिन हमारे पास शानदार कोच, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है और हम जीतने का प्रयास करेंगे.’’ कोलंबिया की टीम तीसरे स्थान के प्लेऑफ में शुक्रवार को पेरू से भिड़ेगी.

Tags: Argentina, Brazil, Copa america, Copa America Final, Lionel Messi, Neymar





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

80  ⁄    =  sixteen