Pramod Bhagat and sukanta kadam easy win in Uganda para badminton tournament


कम्पाला. विश्व के नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत (Pramod Bhagat) ने गुरुवार को युगांडा अंतरराष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन टूर्नामेंट (Uganda Para Badminton Tournament) में लगातार दूसरी जीत दर्ज की. प्रमोद भगत ने आइवरी कोस्ट के डेडा जीन यवेस याओ को 22 मिनट से कम समय में शिकस्त दी. उन्होंने एसएल3 सिंगल्स वर्ग के इस मुकाबले को सीधे गेमों में 21-13, 21-9 से अपने नाम किया. उन्होंने अपना मिक्स्ड डबल्स मैच भी जीता.

देश के इस शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपना मिक्स्ड डबल्स मैच पलक कोहली के साथ जोड़ी बनाकर जीता. प्रमोद भगत और पलक की जोड़ी ने हमवतन शांति विश्वनाथन एवं युगांडा के बशीर मुतयबा की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-11, 21-12 से हराया. एलएल3 वर्ग में निचले अंगों की दुर्बलता वाले एथलीट प्रतिस्पर्धा करते हैं.

इसे भी पढ़ें, प्रकाश पादुकोण को मिलेगा इस साल बीडब्ल्यूएफ का लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

एसएल4 वर्ग में सुकांत कदम ने नाइजीरिया के उस्मान हबी अदमौ को महज 18 मिनट में हरा दिया. दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को सीधे गेम में 21-4, 21-5 से पराजित किया. उन्होंने ज्योति के साथ मिश्रित युगल मैच में इटली के डेविड पोसेनाटो और रोजा एफोमो डी मार्को की जोड़ी के खिलाफ 29 मिनट तक चले मैच को 22-20, 21-17 से जीता.

प्रमोद भगत ने डेडा जीन के खिलाफ मुकाबले के पहले गेम में थोड़ा संघर्ष किया. हालांकि प्रमोद ने 21-13 से इस गेम को जीता. इसके बाद दूसरे गेम में ज्यादा परेशानी नहीं हुई और भारतीय शटलर ने 21-9 से गेम जीतकर अगले राउंड में जगह बना ली.

Tags: Badminton, Indian para badminton player, Pramod Bhagat, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty  ⁄  ten  =