Free Video Downloader

Pakistan hockey team arrived in new delhi to participate in junior hockey world cup


नई दिल्ली. पाकिस्तान की जूनियर हॉकी टीम जूनियर हॉकी विश्व कप (Junior Hockey World Cup) में भाग लेने के लिए शनिवार को भारत पहुंच गई. यह टूर्नामेंट 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक भुवनेश्वर में होना है. पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी आफताब हसन खान ने हॉकी टीम का गर्मजोशी से स्वागत किया. उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टीम के सदस्यों की अगवानी की.

पाकिस्तानी हॉकी टीम (Pakistan junior hockey Team) की भारत यात्रा नई दिल्ली द्वारा करतारपुर साहिब गलियारे को फिर से खोलने के निर्णय के कुछ दिनों बाद हो रही है. उच्चायोग प्रभारी ने हॉकी टीम के सम्मान में दोपहर के भोजन की मेजबानी की और टीम को शुभकामनाएं दी. उन्होंने हॉकी को पाकिस्तान का राष्ट्रीय खेल बताते हुए उम्मीद जताई कि खिलाड़ी जज्बे और अपनी क्षमता के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. नई दिल्ली से टीम भुवनेश्वर रवाना होगी. जहां जूनियर विश्व कप खेला जाएगा.

गत चैंपियन भारत अपने विश्व कप (Junior Hockey World Cup) अभियान की शुरुआत 24 नवंबर को फ्रांस के खिलाफ मुकाबले से करेगा. यह मैच कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं, पाकिस्तान पूल-डी में है. अर्जेंटीना, मिस्र और जर्मनी भी इसी ग्रुप में हैं.

हर तीसरे दिन कोरोना टेस्ट होगा
ओडिशा के खेल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि जूनियर पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए राज्य की राजधानी में आने वाले खिलाड़ियों और अधिकारियों का हर 72 घंटे में आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जाएगा. औसतन रोज 500 टेस्ट किए जा रहे हैं और उसी दिन आईसीएमआर के क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी), भुवनेश्वर द्वारा रिपोर्ट तैयार भी जारी की जा रही है.

जूनियर विश्व कप 24 नवंबर से
ओडिशा के खेल और युवा सेवा सचिव आर विनील कृष्णा ने कहा, “हर 72 घंटे में खिलाड़ियों, अधिकारियों, होटल के कर्मचारियों और आयोजन से जुड़े हर व्यक्ति का दोबारा परीक्षण किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि टूर्नामेंट 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक आयोजित होने वाला है. हम इस अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन को सुरक्षित बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं और बड़े सपने लेकर यहां आए जूनियर हॉकी खिलाड़ियों के लिए इसे यादगार बनाना चाहते हैं.”

Tags: Hockey, Hockey World Cup, Indian Hockey Team, Pakistan, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve  ⁄  2  =