Free Video Downloader

India vs new zealand 2nd test at mumbai wankhede stadium day 3 ind vs nz live score online updates


India vs New Zealand 2nd Test at Mumbai Live Cricket Score and Updates : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच (IND vs NZ 2nd Test) मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है.  भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी को महज 62 रन पर समेटने के बाद दूसरे दिन के खेल की समाप्ती पर दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 69 रन बनाकर अपनी कुल बढ़त 332 रन की कर ली. शनिवार को स्टंप्स के समय मयंक अग्रवाल (नाबाद 38) और चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 29) क्रीज पर मौजूद थे. इससे पहले बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल टेस्ट क्रिकेट में एक पारी के सभी दस विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए, जिससे भारतीय टीम पहली पारी में 325 रन पर आउट हो गई थी.

दूसरे दिन चोट के कारण शुभमन गिल (Shubman Gill)दूसरी पारी में ओपनिंग करने नहीं उतरे. मयंक अग्रवाल के साथ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भेजा गया. पुजारा खराब फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन दोनों ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया.  मयंक अग्रवाल 38 और चेतेश्वर पुजारा 29 रन बनाकर खेल रहे हैं. मयंक ने पहली पारी में शतक भी जड़ा था. 263 रन बढ़त के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन नहीं दिया था.

सिराज और अश्विन ने दिया झटका
न्यूजीलैंड की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. मोहम्मद सिराज ने विल यंग को सीधी गेंद पर आउट किया जबकि टॉम लाथम उनके बाउंसर पर चकमा खा गए. रॉस टेलर उनका तीसरा शिकार हुए. सिराज एक समय हैट्रिक पर थे, लेकिन हेनरी निकोल्स के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील खारिज हो गई. टीम ने 3 विकेट 17 रन पर गंवा दिये. टी के बाद  न्यूजीलैंड ने छह विकेट 24 रन के भीतर गंवा दिए. लाथम ( 10) और काइल जेमिसन (17) के अलावा कोई खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भी 2 विकेट लिए.

टीम इंडिया दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिहाज से भारत के लिए यह मैच महत्वपूर्ण है.

India vs New Zealand के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच किस समय शुरू होगा?
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9.30 बजे खेला जाएगा.

India vs New Zealand के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच कहां खेला जाएगा?
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा.

India vs New Zealand के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच का लाइव प्रसारण कहां देखें?
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्‍ट मैच का लाइव प्रसारण स्‍टार स्‍पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है.

India vs New Zealand के बीच दूसरे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
भारत बनाम न्‍यूजीलैंड के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं. इसके साथ ही आप लाइव अपडेट्स के लिए हमारी वेबसाइट https://hindi.news18.com/cricket/ को फॉलो कर सकते हैं.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirty five  ⁄    =  7