Davis Cup 2021 Daniil medvedev and andrey rublev wins russia beat germany to enter in finals


मैड्रिड. रूस ने दानिल मेदवेदेव (Daniil Medvedev) और आंद्रे रुबलेव (Andrey Rublev) की जीत की बदौलत डेविस कप टेनिस (Davis Cup-2021) प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बना ली. रूस ने सेमीफाइनल में जर्मनी को आसानी से हराया. अब खिताब के लिए उसका सामना कोएशिया से होगा. विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज मेदवेदेव ने जेन-लेनार्ड स्ट्रफ पर 6-4, 6-4 की जीत दर्ज की. इससे पहले रुबलेव ने डोमिनिक कोएफर पर 6-4, 6-0 की आसान जीत से अपने देश को शानदार शुरुआत दिलाई थी.

इससे पहले क्रोएशिया ने सर्बिया को हराकर शुक्रवार को फाइनल में जगह पक्की की. दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) सिंगल्स की अपनी जीत को निर्णायक डबल्स मैच में दोहरा नहीं सके. क्रोएशिया के निकोला मेकटिच और मेट पेविच ने युगल मुकाबले में जोकोविच और फिलिप क्राजिनोविच को 7-5, 6-1 से हराया.

इसे भी पढ़ें, ज्वेरेव ने US OPEN चैंपियन मेदवेदेव को हराया, एटीपी फाइनल्स का खिताब जीता

इससे पहले जोकोविच ने सिंगल्स मैच में मारिन सिलिच को 6-4, 6-2 से हराकर क्रोएशिया को बराबरी दिलाई थी. क्रोएशिया को बोर्ना गोजो ने बढत दिलाई थी जिन्होंने पहले एकल मैच में दुसान लाजोविच को 4-6, 6-3, 6-2 से हराया. रूस और क्रोएशिया दोनों तीसरी बार इस खिताब को जीतने के लिए भिड़ेंगे.

Tags: Novak Djokovic, Sports news, Tennis





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

88  ⁄  twenty two  =