Free Video Downloader

Zoo made baby monkey smoke cigarette sparks outrage sankri


स्मोकिंग सेहत के लिए खराब (Smoking Injurious To Health) होता है. सिगरेट के डिब्बे पर भी स्मोकिंग ना करने को लेकर वार्निंग दी जाती है. इसके बावजूद भी लोग स्मोक करते हैं. दुनिया में समय-समय पर स्मोकिंग ना करने को लेकर जागरूकता फैलाई जाती है. हाल ही में एक चिड़ियाघर ने एंटी स्मोकिंग कैम्पेन (Anti Smoking Campaign) के तहत बंदर के बच्चे को सिगरेट थमा दी. बच्चा सिगरेट का कश लगाता नजर आया. इसके बाद हंगामा मच गया. इस तस्वीर को नॉर्थ चीन में कैद किया गया. बंदर का ये बच्चा हेबेई प्रांत के हेंगशुई वाइल्डलाइफ पार्क में पैदा हुआ. बच्चे का नाम बैंजीन है.

बंदर के बच्चे की ये तस्वीर चीनी ऐप डोयिन पर वायरल हुई. बैंजीन चिड़ियाघर में एक बेंच पर बैठा था. उसके मुंह में सिगरेट थी. सिगरेट जला हुआ था और वो आराम से कश लगाने लगा. वीडियो बनाती महिला ने ये देखते ही उसके मुंह से सिगरेट निकाल ली. लेकिन इसके तुरंत बाद बंदर पीछे की तरफ गिर गया. लोग बंदर की ऐसी हालत देख हैरान हो गए. लोगों ने बन्दर की इस हालत पर चिंता जताई है. सिगरेट इंसान के स्वास्थ्य पर इतना नकारात्मक असर डालता है. ऐसे में जानवर के ऊपर भी इसका उल्टा असर ही होगा.

smoking monkey

सिगरेट पीते ही बेहोश सा हो गया बैंजीन

सिगरेट पीने के बाद बेंजीन की हालत खराब जैसी होती दिखाई दी. महिला ने उसके ऊपर एक पतली सी चादर डाल दी. इन तस्वीरों के सामने आने के बाद हंगामा मच गया. वाइल्डलाइफ प्रॉटेक्शन टीम ने इसे लेकर चिंता जताई. साथ ही चिड़ियाघर के खिलाफ एक्शन का भी मन बना लिया. लेकिन हंगामे के बाद चिड़ियाघर ने अपनी सफाई में कहा कि ये असल में लोगों को सिगरेट ना पीने के लिए प्रोत्साहित करने वाले कैम्पेन का हिस्सा था. इसी के तहत इन तस्वीरों और वीडियो को शेयर किया गया. ताकि लोग देखें कि सिगरेट पीने से क्या नुकसान हो सकता है?

smoking monkey

चिड़ियाघर ने इसे अवेयरनेस प्रोग्राम का हिस्सा बताया

लेकिन इस सफाई के बाद भी लोग चिड़ियाघर के खिलाफ आक्रोशित हैं. लोगों ने कहा कि चिड़ियाघर का काम होता है जानवरों का ध्यान रखना. लेकिन स्मोकिंग मंकी की तस्वीर ने हंगामा मचा दिया है. लोगों ने इसे बहुत बड़ी लापरवाही बताया.बता दें कि चीन में जानवरो के साथ ऐसा बर्ताव नया नहीं है. वहां समय-समय पर जानवरों को रेस्क्यू किया जाता है. हाल ही में एनिमल एक्टिविस्ट ने करीब 160 कुत्ते-बिल्ली को बचाया. लेकिन इनमें से कुछ की हालत इतनी खराब थी कि उन्हें बचाया नहीं जा सका.

Tags: China, Shocking news, Viral video, Weird news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

77  ⁄  eleven  =