Free Video Downloader

Neeraj Chopra javelin thrower to train in us for 90 days sports authority permit him to travel with coach


नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने वाले भारत के स्टार भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) अब अमेरिका में ट्रेनिंग करेंगे. भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने नीरज को अमेरिका जाकर अभ्यास करने के अत्यावश्यक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. हरियाणा के रहने वाले नीरज चोपड़ा ने अमेरिका में 90 दिन का अभ्यास करने की अनुमति मांगी थी.

साई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, नीरज चोपड़ा 2022 के व्यस्त सत्र से पहले प्रतियोगिताओं से इतर अमेरिका में 90 दिन का अभ्यास करना चाहते थे. उनका यह प्रस्ताव भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के जरिए आया था जिसे कुछ घंटों में ही मंजूरी दे दी गई ताकि भाला फेंक एथलीट रविवार को रवाना हो सके. टॉप्स योजना के अंतर्गत प्रतिष्ठित चूला विस्टा एलीट एथलीट ट्रेनिंग सेंटर में उनके अभ्यास के 38 लाख रूपये के खर्चे को मंजूरी दी गई.

इसे भी देखें, प्रधानमंत्री के मिशन की शुरुआत करेंगे ‘गोल्डन ब्वाय’ नीरज चोपड़ा

भाला फेंक एथलीट के पोचेफस्ट्रूम में अभ्यास कराने की योजना दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नए स्ट्रेन के आने के बाद रद्द कर दी गई. दुनिया भर में फैली अनिश्चिता को देखते हुए साई ने प्रस्ताव पर मंजूरी के लिए मिशन ओलंपिक इकाई की बैठक का भी इंतजार नहीं किया. चोपड़ा इस तरह 2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों की तैयारियां शुरू कर देंगे. उनके कोच क्लास बार्टोनिट्ज भी उनके साथ यात्रा करेंगे.

Tags: Javelin Throw, Neeraj Chopra, Neeraj chopra javelin thrower, Sports news





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  seven  =  1