Free Video Downloader

Manpreet Singh To Lead India In Asian Champions Trophy


भुवनेश्वर. ओलंपिक कांस्य पदक विजेता कप्तान मनप्रीत सिंह ढाका में अगले महीने होने वाली हीरो एशियाई चैपियंस ट्रॉफी में भारत की 20 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम के कप्तान होंगे जबकि अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश टीम में नहीं हैं. स्टार ड्रैग फ्लिकर हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे. यह टूर्नामेंट 14 से 22 दिसंबर के बीच खेला जाएगा. टोक्यो ओलंपिक के बाद यह भारत का पहला टूर्नामेंट है और टीम में कई नए चेहरों को जगह दी गई है.

श्रीजेश को आराम दिया गया है और गोलकीपिंग का जिम्मा केबी पाठक तथा सूरज करकेरा पर रहेगा. डिफेंस में हरमनप्रीत सिंह के साथ गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीप सेस, दिप्सन टिर्की, वरूण कुमार और मनदीप मोर होंगे. मिडफील्ड की कमान मनप्रीत, हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, सुमित, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह संभालेंगे. फॉरवर्ड पंक्ति में ललित उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा होंगे.

गत चैम्पियन भारत का सामना पहले दिन कोरिया से होगा. टूर्नामेंट में जापान, मलेशिया, पाकिस्तान और बांग्लादेश भी खेलेंगे. मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ”हमने भविष्य को ध्यान में रखकर टीम चुनी है. खिलाड़ियों को मौके देने जरूरी है तभी मजबूत टीम तैयार होगी. इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ी दोनों हैं.”

भारत को 14 दिसंबर को कोरिया से, 15 को बांग्लादेश से, 17 को पाकिस्तान, 18 को मलेशिया और 19 दिसंबर को जापान से खेलना है. सेमीफाइनल 21 दिसंबर को और फाइनल 22 दिसंबर को खेला जाएगा. पिछली बार ओमान में खेले गए टूर्नामेंट में फाइनल भारी बारिश के कारण नहीं हो सका था तो भारत और पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया था.

टीम इस प्रकार है :

गोलकीपर : कृष्ण बहादुर पाठक , सूरज करकेरा

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, नीलम संजीप सेस, दिप्सन टिर्की, वरूण कुमार और मनदीप मोर

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह , हार्दिक सिंह, जसकरण सिंह, सुमित, राजकुमार पाल, शमशेर सिंह और आकाशदीप सिंह

फॉरवर्ड : ललित उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलानंद लाकड़ा

Tags: Asian Champions Trophy, Indian Hockey Team, Manpreet Singh, Tokyo Olympics





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  nine  =  one