Free Video Downloader

Junior Hockey World Cup 2021 India vs France match report Clement Timothee sanjay singh shines


नई दिल्ली. भारत की जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup-2021) में शुरुआत हार से हुई. भारतीय टीम को बुधवार को उसके पहले मुकाबले में फ्रांस ने 5-4 से हराया. एक वक्त ऐसे लगने लगा था कि फ्रांस आसानी से इस मुकाबले को जीतेगा लेकिन संजय सिंह (Sanjay Singh) ने अंतिम क्वार्टर में 2 गोल करते हुए भारत की वापसी की उम्मीद जगाई. हालांकि फ्रांस के खिलाड़ियों ने बाद में कोई गलती नहीं की और जीत दर्ज की. फ्रांस के लिए क्लेमेंट टिमोथी (Clement Timothee) ने 3 गोल दागे जबकि मार्क बेंजामिन और सेलियर कोरेंटिन ने 1-1 गोल किया. भारत के लिए संजय सिंह ने 3 गोल किए जबकि एक गोल उत्तम सिंह ने दागा.

भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में हॉकी वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में क्लेमेंट टिमोथी ने शुरुआती मिनट में ही गोल से फ्रांस को बढ़त दिला दी. इसके बाद मार्क बेंजामिन ने 7वें मिनट में टीम का दूसरा गोल किया और बढ़त को दोगुना कर दिया. फिर उत्तम सिंह ने 3 मिनट बाद भारत का पहला गोल दागा. पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले संजय (15वें मिनट) ने गोल से स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया.

इसे भी देखें, भारत में वर्ल्ड कप खेलने आए पाकिस्तान के कप्तान का बड़ा दावा- पूरी दुनिया को हैरान कर देंगे

टिमोथी ने फिर कमाल दिखाया और हाफ टाइम से 7 मिनट पहले गोल से फ्रांस को 3-2 से बढ़त दिला दी. हाफ टाइम तक स्कोर 3-2 से फ्रांस के पक्ष में रहा. टिमोथी ने हाफ टाइम के बाद दूसरे ही मिनट (मुकाबले के 32वें मिनट) में फिर गोल दागा और स्कोर 4-2 कर दिया. मुकाबले के अंतिम क्वार्टर में सेलियर कोरेंटिन (48वें मिनट) ने गोल करते हुए स्कोर 5-2 कर दिया.

एक वक्त ऐसे लगने लगा था फ्रांस आसानी से इस मैच को जीत लेगा लेकिन फिर संजय सिंह ने कमाल दिखाया. संजय ने 57वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला. अगले ही मिनट में फिर पेनल्टी कॉर्नर मिला और संजय ने इसे भी गोल में तब्दील कर दिया. हालांकि फ्रांस के खिलाड़ियों ने इसके बाद कोई गलती नहीं की और 5-4 से मुकाबला अपने नाम कर लिया.

इसे भी देखें, 2 दिन में 3 भारतीय हॉकी खिलाड़ियों का संन्‍यास, ओलंपिक मेडलिस्‍ट रुपिंदर और लाकड़ा के बाद अब सुनील ने उठाया कदम

भारत के ग्रुप में कनाडा और पोलैंड भी हैं. टूर्नामेंट 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक चलेगा. यह जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप का 12वां सीजन है. अब तक हुए 11 सीजन की बात करें तो जर्मनी ने सबसे अधिक 6 बार खिताब पर कब्जा किया है. भारत ने 2 जबकि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और अर्जेंटीना ने एक-एक बार टाइटल जीता है.

Tags: Hockey, Hockey India, Hockey World Cup, Indian Hockey, World cup





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  10  =  one