IPL 2022 Daniel Vettori and Andy Flower in race of head coach of lucknow franchise head coach


नई दिल्ली. दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2022) में 2 नई टीमें जुड़ने वाली हैं जिससे लीग में कुल 10 टीम हो जाएंगी. एक टीम लखनऊ तो दूसरी अहमदाबाद होगी. इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं और सीजन के लिए मेगा ऑक्शन भी होगा. फ्रेंचाइजियों ने कई अहम खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है तो कुछ ने अपने पुराने क्रिकेटरों पर भरोसा जताया है और उन्हें रिटेन किया है. लखनऊ फ्रेंचाइजी के लिए माना जा रहा है कि केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी संभालेंगे तो वहीं दिग्गज डेनियल विटोरी (Daniel Vettroti) और एंडी फ्लॉवर (Andy Flower) इस फ्रेंचाइजी के हेड कोच बनने की होड़ में सबसे आगे चल रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लखनऊ फ्रेंचाइजी ने हेड कोच पद के लिए दो उम्मीदवारों को अंतिम लिस्ट में रखा है. एंडी फ्लावर और डेनियल विटोरी इस पद के दावेदार हैं. माना जा रहा है कि विटोरी के नाम पर हरी झंडी दी जा सकती है. गैरी कर्स्टन और ट्रेवर बेलिस के भी लिस्ट में होने की सूचना थी लेकिन वे अंतिम सूची में जगह नहीं बना सके.

इसे भी देखें, मयंक ने शतक के पीछे की कहानी बताई, दिग्गज बल्लेबाज का वीडियो देखकर खेलने उतरे

एंडी फ्लॉवर को बढ़त मिलने की वजह यह है कि जिम्बाब्वे का यह पूर्व खिलाड़ी पहले ही केएल राहुल के साथ काम कर चुका है जो टीम के कप्तान हो सकते हैं. इन दोनों ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ काम किया है. संजीव गोयनका के स्वामित्व वाली इस फ्रेंचाइजी को अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतिम रूप नहीं दिया है और क्रिकबज के अनुसार, जल्द ही इस पर घोषणा की जा सकती है. सीवीसी मुद्दे पर अनिश्चितता के कारण चीजें रुकी हुई हैं. सीवीसी दूसरी फर्म है जिसने एक नई आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए बोली जीती है. हालांकि, यह फर्म ब्रिटेन में एक सट्टेबाजी कंपनी में अपने निवेश के कारण विवाद में है.

फ्लॉवर ने हाल ही में पंजाब किंग्स में अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया. इस बात की जानकारी बीसीसीआई के एक अधिकारी ने दी थी। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘एंडी ने हाल ही में टीम को अपना इस्तीफा भेजा जिसे स्वीकार कर लिया गया है. हो सकता है कि वह नई टीमों (लखनऊ या अहमदाबाद) में से किसी एक से जुड़ जाएं.’ फ्लॉवर के पास काफी अनुभव है जिन्होंने उन्होंने इससे पहले इंग्लैंड में कोच के रूप में काम किया है. उन्हें आईपीएल 2020 सीजन से पहले अपना पहला आईपीएल असाइनमेंट मिला. अपने कार्यकाल में, उन्होंने पिछले दो सत्रों में पंजाब किंग्स के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले के साथ काम किया.

Tags: Cricket news, Indian premier league, IPL, IPL 2022, KL Rahul, Lucknow Franchise





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

77  ⁄    =  eleven