Indonesia Open 2021 PV Sindhu secures hard fought win against Aya Ohori in opening round


बाली. भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने बुधवार को यहां इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में जापान की अया ओहोरी के खिलाफ तीन गेम तक चले मैच में संघर्षपूर्ण जीत दर्ज की. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु ने पहला गेम गंवाने के बाद अच्छी वापसी की और एक घंटे 10 मिनट चले मैच में ओहोरी को 17-21, 21-17, 21-17 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

इस जीत से सिंधु ने जापानी खिलाड़ी के खिलाफ अपने प्रभावशाली रिकॉर्ड को 11-0 पर पहुंचा दिया. पिछले सप्ताह यहां जापान की अकाने यामागुची से सीधे गेम में हारने के बाद सेमीफाइनल से बाहर होने वाली दुनिया में सातवें नंबर की सिंधु अगले दौर में जर्मनी की 23 वर्षीय शटलर यवोन ली का सामना करेगी.

तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय और दुनिया के 26वें नंबर के खिलाड़ी ली के बीच यह पहला मुकाबला होगा. इस बीच एन सिक्की रेड्डी और ध्रुव कपिला की मिश्रित युगल जोड़ी क्योहेई यामाशिता और नारू शिनोया की जापानी जोड़ी से 7-21, 12-21 से हारकर पहले दौर से बाहर हो गई.

इंडोनेशिया ओपन के पहले दौर में हारे लक्ष्य और कश्यप
भारत के लक्ष्य सेन और पारुपल्ली कश्यप इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए हैं. अल्मोड़ा के 21 वर्षीय लक्ष्य सेन शीर्ष वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी केंटो मोमोटा से 53 मिनट तक चले मैच में 21-23, 15-21 से हार गए. पिछले सप्ताह भी उन्हें दो बार के विश्व चैंपियन मोमोटा से हार का सामना करना पड़ा था.

पुरुष एकल के एक अन्य मैच में पारुपल्ली कश्यप को सिंगापुर के लोह कोइन इयु से 11-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी. एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी भी पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई. उन्हें कोरिया के चोइ सोल्ग्यू और किम वोहनो ने 22-20, 21-13 से हराया. वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन ने मिश्रित युगल में लचर प्रदर्शन किया. उन्हें जर्मनी के योनेस राल्फी जेनसन और लिंडा एफलर से 12-21, 4-21 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

Tags: Pv sindhu





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

  ⁄  2  =  three