Free Video Downloader

India vs New Zealand Ajaz Patel Claims All 10 wickets in an innings in Mumbai test Ravichandran Ashwin applauds him watch video


नई दिल्ली. मुंबई में पैदा हुए न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने अपने ही शहर में इतिहास रचने का कारनामा किया. उन्होंने भारत के खिलाफ मुंबई टेस्ट की पहली पारी में सभी 10 विकेट हासिल किए. उनसे पहले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 2 बार ऐसा हुआ है. पहली बार इंग्लैंड के स्पिनर जिम लेकर (Jim Laker) ने एक पारी में 10 विकेट लिए थे और फिर भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली टेस्ट में इसे दोहराया था. लेकिन एजाज पटेल ने सबसे कम टेस्ट में ऐसा किया है. मुंबई में वो अपना 11वां टेस्ट खेल रहे हैं. उन्होंने भारत की पहली पारी में 47.5 ओवर में 119 रन देकर 10 विकेट लिए.

एजाज पटेल (Ajaz Patel) के इस प्रदर्शन ने सभी को उनका मुरीद बना लिया है. हर देश के खिलाड़ी उनकी तारीफों के पुल बांध रहे हैं. इसमें भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. खासकर रविचंद्नन अश्विन (R Ashwin).अश्विन को एजाज ने पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया था. वो खाता भी नहीं खोल पाए थे. इसके बावजूद अश्विन ने भारतीय मूल के इस स्पिनर की उपलब्धि को सराहा और ड्रेसिंग रूम में खड़े होकर कीवी स्पिनर के लिए ताली बजाई.

इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें अश्विन ड्रेसिंग रूम में खड़े होकर तालियां बजाते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि भारत के सभी 10 बल्लेबाजों को आउट करने के बाद एजाज पटेल न्यूजीलैंड टीम के साथ ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रहे थे. तब स्टेडियम में बैठे दर्शकों के साथ अश्विन ने भी तालियां बजाकर स्पिनर का हौसला बढ़ाया.

IND vs NZ: एजाज पटेल के ‘परफेक्ट 10’ पर कुंबले बोले- खास क्लब में स्वागत, पठान ने कहा-10 का दम

IND vs NZ: दो भारतीयों ने ही मिलकर भारत के खिलाफ रचा इतिहास, 141 साल में सिर्फ तीसरा ‘परफेक्ट 10’

अब तक तीनों बार टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा स्पिनर ने किया है. लेकिन पहली बार किसी गेंदबाज ने घर के बाहर इस उपलब्धि को हासिल किया. इससे पहले कुंबले और लेकर ने घरेलू टेस्ट में ऐसा किया था. एजाज पटेल के 10 विकेट की बात की जाए तो उन्होंने 2 खिलाड़ियों को बोल्ड, 3 को एलबीडब्ल्यू. जबकि 5 बल्लेबाजों को कैच आउट कराया.

Tags: Ajaz Patel, BCCI, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ 2021, India vs New Zealand 2021, R ashwin





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

48  ⁄    =  twelve