Free Video Downloader

Ind vs nz test series new zealand all out for 62 runs in first innings team india r ashwin


मुंबई. टीम इंडिया (Team India) ने दूसरे टेस्ट में शिकंजा कस लिया है. एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने सभी 10 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बनाया और भारत को पहली पारी में 325 रन पर रोक दिया. लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. पूरी टीम 28.1 ओवर में 62 रन पर सिमट गई. आर अश्विन (R Ashwin) ने 4 विकेट लिए. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने भी तीन विकेट झटके. इस तरह से पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 263 रन की बड़ी बढ़त मिली. इसके बाद दूसरे दिन को खेल खत्म होने पर टीम ने बिना विकेट के 69 रन बना लिए हैं. टीम की कुल बढ़त 332 रन ही हो गई है और सभी 10 विकेट शेष हैं. दूसरे दिन कुल 16 विकेट गिरे.

दूसरे दिन चोट के कारण शुभमन गिल (Shubman Gill) दूसरी पारी में ओपनिंग करने नहीं उतरे. मयंक अग्रवाल के साथ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को भेजा गया. पुजारा खराब फॉर्म में चल रहे हैं. लेकिन दोनों ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया.  मयंक अग्रवाल 38 और चेतेश्वर पुजारा 29 रन बनाकर खेल रहे हैं. मयंक ने पहली पारी में शतक भी जड़ा था. 263 रन बढ़त के बाद टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को फॉलोऑन नहीं दिया था.

सिराज और अश्विन ने दिया झटका

न्यूजीलैंड की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी. मोहम्मद सिराज ने विल यंग को सीधी गेंद पर आउट किया जबकि टॉम लाथम उनके बाउंसर पर चकमा खा गए. रॉस टेलर उनका तीसरा शिकार हुए. सिराज एक समय हैट्रिक पर थे, लेकिन हेनरी निकोल्स के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील खारिज हो गई. टीम ने 3 विकेट 17 रन पर गंवा दिये. टी के बाद  न्यूजीलैंड ने छह विकेट 24 रन के भीतर गंवा दिए. लाथम ( 10) और काइल जेमिसन (17) के अलावा कोई खिलाड़ी दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका. अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भी 2 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: एजाज पटेल टीम इंडिया के सभी 10 विकेट लेने के बाद भी दुखी, बताई इसकी वजह

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: एजाज पटेल सहित 6 गेंदबाज भारत में ले चुके हैं एक पारी के सभी 10 विकेट, देखें पूरी लिस्ट

टीम इंडिया दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिहाज से भारत के लिए यह मैच महत्वपूर्ण है.

Tags: Ajaz Patel, Cricket news, IND vs NZ, India vs new zealand, Mohammed siraj, R ashwin, Team india, Virat Kohli





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

sixty eight  ⁄  seventeen  =