Free Video Downloader

coronavirus cases increases in china lockdown in many cities


बीजिंग. दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus)से अब तक 24.84 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 50.3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. चीन में कोरोना का कहर जारी है. बीजिंग समेत देश के कई हिस्सों में कोरोना के केस बढ़े हैं. जबकि देश की 76% आबादी का पूरी तरह टीकाकरण (Covid Vaccination) हो चुका है.

स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बुधवार को कोरोना के करीब 93 मामले सामने आए, जो 9 अगस्त के बाद सबसे ज्यादा हैं. आयोग ने कहा कि जो लोग यात्रा से बीजिंग लौटे हैं, वह इस बारे में स्थानीय समुदाय, होटल और कंपनी को जानकारी दें और आइसोलेशन में जाएं. हाल के दिनों में संक्रमण के ये नए मामले सबसे ज्यादा हैं. स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि नए स्थानीय मामलों में से 35 मामले रूस की सीमा से लगने वाले हेलियोंगजियांग प्रांत में, 14 हेबेई में, अन्य 14 गानसु में, नौ बीजिंग में, छह इनर मंगोलिया में, चोंगकिंग और किंगहाई में चार-चार, चियांगशी, युन्नान और निंगशिया में दो-दो मामले और सिचुआन में एक मामला मिला है.

शी जिनपिंग का COP26 समिट में शामिल नहीं होना बड़ी गलती, जो बाइडन ने क्यों कही ये बात?

वहीं, रूस में एक हफ्ते का लॉकडाउन चल रहा है. इसके बावजूद वहां मामले कम नहीं हो रहे हैं. 24 घंटे में वहां 40,443 नए संक्रमित सामने आए. इसके साथ ही 1,189 लोगों की मौत हो गई, जो नया रिकॉर्ड है. यूके में 24 घंटों में 293 लोगों की मौत हो गई. यह फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं. पोलैंड में एक हफ्ते में केस 24% बढ़ गए हैं. वहां 24 घंटे में 10,400 नए केस मिले. जो एक दिन पहले 7000 के आसपास थे. दक्षिण कोरिया में एक दिन में मामले 40% बढ़े. 24 घंटे में 2,667 नए मामले सामने आए, जो सोमवार से 1,000 से अधिक हैं.

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सबसे बड़ा मिसाइलों का बंकर बना रहा चीन? तस्वीरों से हुआ खुलासा

कोरोना से दुनिया में 50 लाख मौतें
दुनिया में आधिकारिक रूप से 1 नवंबर तक 50 लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि आधिकारिक आंकड़ा कम है. हकीकत में इससे कई गुना ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है. इकॉनोमिस्ट का अनुमान है कि कोरोना से करीब 1.7 करोड़ लोगों ने जान गंवाई है. 50 लाख मौतें तो बीते साल 1 दिसंबर तक ही हो चुकी थीं. जबकि इस 1 नवंबर को मौत का आंकड़ा 1.03 करोड़ से 1.95 करोड़ के बीच है.

Tags: Corona Lockdown, Coronavirus, Covid vaccine





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eighty  ⁄    =  ten